Friday, October 4

बिहार बन्द: सरकार पर बिफरे कांग्रेस नेता राम बाबू यादव,कहा-छात्रों पर अत्याचार करना बंद करें डब्बल इंजन की सरकार!

रक्सौल।(vor desk )।रेलवे भर्ती बोर्ड एवं एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के आरोप में चल रहे छात्र आंदोलन के समर्थन में विपक्षी दलों ने समर्थन देते हुए बिहार बन्द के क्रम में जम कर विरोध-प्रदर्शन किया।पीएम नरेंद्र मोदी,केंद्रीय रेल मंत्री व सीएम नीतीश कुमार का पुतला फूंका गया।इस दौरान
महागठबंधन के नेताओं ने काठमांडू-दिल्ली राजमार्ग 28 ए के रक्सौल खण्ड के कोइरिया टोला में टायर जलाकर यातायात अवरुध्द कर दिया । जिस कारण घंटो जाम रहा।आदापुर-भेलाही सड़क पर भी आवागमन प्रभावित रहा।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस नेता सह रक्सौल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी रामबाबू यादव ने किया। महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की।मौके पर सम्बोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि आज देश के युवा और छात्र अपनी जायज़ मांगों को लेकर सड़कों पर आंदोलन को विवश हैं और यह निकम्मी सरकार निहत्थे छात्रों पर लाठियाँ बरसा रही है । उन्होंने पूछा कि -क्या इसी अच्छे दिन की अपेक्षा हम देशवासियों ने किया था? कल तक सड़को पर किसान अपनी मांगों को ले आंदोलन पर थे और अब देश के भविष्य युवा -छात्र और नौजवान आंदोलन में कूद पड़े हैं।हम विपक्ष के सभी साथी सरकार की इस दमन कारी नीति का पुरजोर विरोध करते हैं ।हम कल भी किसान के समर्थन में सड़कों पर थे और अब छात्रों के समर्थन में भी सड़क पर हैं।इतिहास गवाह है जब जब किसानों, युवाओं और देश के आम नागरिकों पर जुल्म हुआ तब तब हम विपक्ष में बैठे सभी दल व पार्टी के कार्यकर्ता एंवम नेताओं ने सरकार के विरुद्ध आवाज उठाई है और उठाते रहेंगे। सरकार इन निहत्थे छात्रों पर जो जुल्म किया और बरबरता से पेश आयी है। उसे अत्याचार व दमन बंद करना होगा वर्ना इस देश के युवा और नौजवान अब चुप नही बैठेंगे। क्योंकि जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है। सरकार तुरंत छात्रों की इन मांगों को पूरा करे और इन पर अत्याचार करना वन्द करे।
इस अवसर पर राजद के जिला उपाध्यक्ष व जिला पार्षद पति मंजू साह, राजद किसान प्रकोष्ठ के सौरंजन यादव, युवा कांग्रेस नेता मनोरंजन तिवारी, एनएसयूआई के राहुल कुमार,मोमताज आलम,मुन्ना यादव,छात्र नेता अनुज,विवेक,प्रशांत,कुणाल मो.आरिफ,प्रधुम्न महतो,सुभाष यादव आदि सैकड़ों छात्र व महागठबंधन के कार्यकर्ता व नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!