Friday, October 4

जदयू ने धूमधाम से मनाई कर्पूरी जयंती,पूर्व मंत्री श्याम बिहारी ने कार्यकर्ताओं से की जननायक के पद चिन्हों पर चलने की अपील

रक्सौल।(vor desk )। रक्सौल प्रखण्ड के धनगढ़वा कौड़ीहार पंचायत के लक्ष्मीपुर में प्रखण्ड महासचिव साजीद अंसारी के आवासीय प्रांगण में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। जिसमें जदयू के सैकड़ों कार्यकताओं ने भाग लिया। उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखण्ड अध्यक्ष डॉ सौरव कुमार राव ने की तथा संचालन पूर्व नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार ने किया। उक्त मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम बिहारी प्रसाद एवं प्रदेश सचिव सह पश्चिमी चंपारण जिला के संगठन प्रभारी कपिलदेव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल सहित दर्जनों लोगों ने सभा को सम्बोधित किया। उक्त अवसर पर सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर सही मायने में गरीबों, पिछड़ों और दलितों के नेता थे, उनके जैसा ईमानदार व्यक्तित्व विरले ही मिलेंगे। उन्ही के पद चिन्हों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चल रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं को चलने की प्रेरणा दे रहे हैं।

उक्त अवसर पर प्रदेश सचिव भुवन पटेल जी ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर सादगी के प्रतीक थे, वे दो बार मुख्यमंत्री और एक बार उपमुख्यमंत्री रहे तथा प्रतिपक्ष के नेता रहे और अंत तक अवजीत विधायक रहे। फिर भी वे एक घर तक नहीं बना पाए, वे रिक्सा से विधानसभा जाया करते थे। जब से नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से लगातार उनकी जयंती मनाई जाती है तथा जदयू के जितने भी कार्यालय हैं उनका नामांकन कर्पूरी सभागार के रूप में की गई है। उक्त सभा को सम्बोधित करने वालों में चनपटिया विधानसभा प्रभारी महमद एहतेशाम , ब्यवसायिक प्रकोष्ट के प्रदेश माहसचिव दिनेश प्रसाद , प्रदेश सचिव बबलू केसरीवाल, अतिपिछड़ा के प्रदेश महासचिव असरार आलम, जदयू नेत्री सीता पांडे, जिला महासचिव उषा श्रीवास्तव, इंद्रजीत पटेल, अतिपछडा के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता , नगर अध्यक्ष विनोद कुमार , प्रदेश जदयू जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार, इत्यादि लोगों ने सम्बोधित किया। उक्त अवसर पर पंचायत चुनाव में रक्सौल प्रखंड के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अंगवस्त्र तथा फूल माला देकर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में धनगढ़वा कौड़िहार पंचायत से वार्ड सदस्य एजाजुल हक, पंच के पद पर इस्माइल अंसारी, जोकीयरी पंचायत से पंचायत समिति सुनील पटेल, भेलाही पंचायत समिति बृजकिशोर चौधरी, वार्ड सदस्य विनोद महतो इत्यादि । उक्त अवसर पर पंचायत अध्यक्ष जोकियारी सुनील कुमार ,नोनेयाडीह पंचायत अध्यक्ष हरदेव प्रसाद, अरविंद कुमार पटेल, भोला पांडे, बृज किशोर चौधरी, हकीक मियां सहित सैकड़ों की संख्या में जदयू कार्यकर्ता उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!