Friday, October 4

डीआरएम आलोक अग्रवाल ने किया रक्सौल स्टेशन व नेपाल साइडिंग का निरीक्षण,दिए कई निर्देश!

रक्सौल।( vor desk )। पूर्व मध्य रेलवे
रेलवे के जीएम के वार्षिक नीरिक्षण को ले कर विभागीय तैयारी शुरू हो गई है।वहीं, काठमांडू(नेपाल)-रक्सौल रेलवे के लिए भी विभाग का होम वर्क शुरू हो गया है।इसी बीच,समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने शनिवार को रक्सौल स्टेशन पहुंच कर गहन नीरिक्षण किया और विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान डीआरएम श्री अग्रवाल ने नेपाल साइडिंग,माल गोदाम, रनिंग रूम, समेत स्टेशन परिसर के प्लेटफॉर्म, बुकिंग काउंटर,यात्री प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया ।

इस दौरान उन्होंने रेल परिक्षेत्र से नेपाल साइडिंग से लगे एरिया से अवैध अतिक्रमण हटाने, माल गोदाम के टूटे शेड को शीघ्र बनवाने ,कोल डस्ट के लोडिंग -अनलोडिंग व स्टोरेज को व्यवस्थित ढंग व मानक अनुरूप करने के निर्देश दिए।

डीआरएम ने स्टेशन के यात्री प्रतिक्षालय में शौचालय की आवश्यकता पर जोर देते हुए शीघ्र शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश दिया।

इस क्रम में एक ओर क्षेत्रीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने डीआरएम को रेल से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के निराकरण पर चर्चा के साथ ध्यानाकर्षण किया।

जबकि,स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने ज्ञापन दे कर बाटा चौक से स्टेशन तक कि सड़क में अधूरे सड़क ,नाला व पुलिया निर्माण न होने की वजह से आये दिन दुर्घटना व जल जमाव की समस्या की ओर ध्यानाकर्षण किया।वहीं,उन्होंने पुरानी उपरगामी पुल की मरम्मती कर यात्री सुविधाओं के दृष्टिकोण से उसे चालू कराने की मांग की।इसी तरह दो नम्बर प्लेट फॉर्म पर महिला शौचालय के नही होने से दिक्कतों की चर्चा करते हुए अविलंब शौचालय निर्माण की मांग की।वहीं,नव निर्मित ऊपरगामी पुल का यात्री सुविधा के मद्देनजर उत्तर व दक्षिण की ओर विस्तार देने की मांग की।


वहीं,भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल ने रेलवे पार्क सम्बन्धित तीन सुत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।जिंसमे अमृत महोत्सव वर्ष पर पार्क में 100 मीटर ऊंचा राष्ट्रीय झंडा तिरंगा लगाने ,रेलवे पार्क में स्वामी विवेकानंद के नाम से नामाकरण हेतु एक प्रतिमा स्थापित करने व
रेलवे पार्क को पाँच वर्षों के लिए समय अवधि बढ़ाने की मांग की।जिंसमे डीआरएम ने कहा कि क्रमिक तौर पर समयावधि बढाई जाएगी।वहीं,अन्य मांगों पर विचार करने के संकेत दिए।

इस मौके पर डीआरएम के साथ सीनियर डीएमओ रूपेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, सीनियर डीईएम आरके झा, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआई संजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!