Saturday, October 5

रक्सौल:नहर में गिर कर बाइक सवार दो युवकों की मौत,लगातार हो रहे हादसे को ले कर जन प्रतिनिधि निशाने पर!

*नव वर्ष के पहले दिन ही दो युवकों की दुर्घटना में मौत से रक्सौल वासी दुखी,खुसी की जगह मातम का माहौल

रक्सौल।( vor desk )। सीमावर्ती रक्सौल थाना क्षेत्र के घोड़ासहन कैनाल रोड अंतर्गत रक्सौल-भेलाही पथ में जोकियारी रेलवे ढाला के पास बने साइफन( पुल)के नीचे गिरने से दो युवको की दर्दनाक मौत हो गई है।दोनो युवक रक्सौल के हैं,जो बाइक पर सवार हो कर जा रहे थे, इसी बीच रात्रि करीब दस बजे के आस पास घटित हुई।सुबह हो हल्ला के बाद लोगों की भीड़ जुटी।पुलिस पहुंची और गोताखोरों की मदद से शवों को निकाला गया।बाइक भी बाहर निकाल लिया गया।पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम को भेज दिया।इधर,घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

बताते हैं कि देर रात हुई घटना के बाद ऊक्त नहर में सुबह सुबह लोगों ने एक शव देखा।तब पुलिस को खबर दी गई।

नहर के अंदर बाइक का कुछ हिस्सा दिख रहा था।बगल में ही एक युवक का शव पुल के नीचे उपलाता दिखा। जिसके बाद देखते ही देखते वहां लोगो की भारी भीड़ जमा हो गई।

*शव की हुई पहचान:

काफी मशक्कत व पॉकेट से मिले मोबाइल से दोनो युवकों की पहचान हो सकी।इसमे एक रक्सौल के गांधी नगर के मोहम्मद बशीर के पुत्र जमशेद ( 22 वर्ष ) के रूप में हुई है।जबकि,दूसरे युवक की पहचान शहर के कोइरिया टोला वार्ड 24 निवासी जमुना दास के पुत्र दीपेश कुमार (24 )के रूप में हुई है।दोनो यामहां बाइक पर सवार हो कर भेलाही की गए थे।जिसके बाद यह घटना घटी।दीपेश के भाई दीपक ने बताया कि दीपेश खाना खाने के बाद रात दस बजे घर से निकला था।बताते है कि दीपेश की कोइरिया टोला में चाय की दुकान है।जबकि,जमशेद पुराने वाहन के रगं रोगन यानी डेन्टर का कार्य करता था।

*साइफन पर रेलिंग नही,हो रही लगातार दुर्घटना:

नहर के साइफन (पुल) पर रेलिंग नहीं होने के कारण लगातार दुर्घटना होती आ रही है।इस घटना के बाद लोग सरकार व जन प्रतिनिधियों को कोस रहे हैं। बताते हैं कि पुल के नीचे गिर कर एक युवक की दीपावली की रात भी मौत हुई थी।एक युवक घायल हो गया था।अब तक करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। सभी का यही कहना था कि ये पूल पूर्वी चंपारण से पश्चिम चंपारण को जोड़ने वाली सीमा क्षेत्र का अहम पुल है। घोड़ासहन -छौड़ादानो-आदापुर को रक्सौल होते हुए सिकता व बेतिया को जोड़ती है। इसके कारण पुल पर काफी दबाब रहता है। इसके बाबजूद पूल में रेलिंग नहीं है। जिसके कारण आए दिन कोई न कोई गिर कर घायल होता रहता हैं।लोगों का आरोप है कि नहर को ले कर सड़क पर सुरक्षित यात्रा को ले कर आदापुर की ओर रेलिंग बन रही है,जो ना काफी बताई जा रही है।,क्योंकि उसकी ऊंचाई काफि कम है।जहां जरूरी है वहां निर्माण भी नही हो रहा है।

*कोहरे की वजह से घटना की आशंका:
एक ओर ठंड और साथ मे घने कोहरा के कारण यह दुर्घटना हुई है।पुल व सड़क की ऊंचाई में कोई अंतर नही है।चर्चा है कि देर रात कोहरा होने के कारण बाइक चालक कन्फ्यूज हो गया और बिना रेलिंग वाले पुल से बाइक सवार युवक नीचे गिर गए। पुल के नीचे पानी और जल कुम्हि होने के कारण वह बाहर नहीं निकल सका और उसकी मौत हो गई।आशंका जताई गई है कि जिस युवक का शव दिख रहा था,उसने बाहर निकलने का प्रयास किया होगा, लेकिन,सुन सान इलाका होने की वजह से उन्हें तत्काल मदद नही मिल सकी।जिससे मौत हो गई।यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कि क्या दोनो ने नशा किया था या नहीं।

*सूचना पर पहुची पुलिस ने किया शव बरामद,जांच शुरू

रक्सौल के पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि शव की पहचान हो गई है।पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौपने की प्रक्रिया की जा रही है।वहीं,मामले की जांच की जा रही है कि घटना कैसे हुई?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!