Saturday, October 5

भाजयुमो ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती,व्यक्तित्व व कृतित्व को किया गया याद!

रक्सौल।( vor desk )।भारतीय जनता युवा मोर्चा संगठन जिला रक्सौल के द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म के दिवस को राष्ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो के अध्यक्ष प्रोफेसर मनीष कुमार दुबे ने की। कार्यक्रम का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित एवं अटल जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर किया ।श्री सिंह ने अटल जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बाजपेई जी ने विपक्षी नेता के तौर पर संसदीय कार्य में लोकतांत्रिक संस्थाओं को रचनात्मक आलोचना के लिए मंच की तरह उपयोग किया ।अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में बाजपेई जी कई जन केंद्रित नीतियों को अपनाया ।जिसमें किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ,नदियों को जोड़ने, राष्ट्रीय ग्राम स्वास्थ्य कार्यक्रम ,सर्व शिक्षा अभियान जैसी योजनाएं शामिल थी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में रेलवे परामर्श समिति के सदस्य प्रमोद शंकर सिंह ने कहा कि आजादी के बाद में पंडित दीनदयाल उपाध्याय और फिर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे नेताओं के साथ काम करने का मौका मिला। वह हमेशा ही अपने वाक्य कौशल से अपने विरोधियों तक को प्रभावित करते रहे हैं ।वह संयुक्त राष्ट्र में हिंदी में भाषण देने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति भी बने। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य गुड्डू सिंह ने कहा कि सुशासन का अर्थ लोगों को इस तरह से सेवा करना है, जिसमें उनकी सभी अपेक्षाएं संवैधानिक ढांचे के अंतर्गत पूरी करना है। इसका प्रमुख देश सरकारी नीतियों को प्रभावी ढंग से लागू करने के साथ अटल जी की नीतियां ,नेतृत्व और दिशा निर्देशन आज भी प्रेरणा और आदर्श की तरह काम करती है।

कार्यक्रम में ई0 जितेंद्र कुमार, अरविंद सिंह, राकेश कुशवाहा ,संजय पटेल, मनोज शर्मा, उदय सिंह ,राकेश रंजन वर्मा ,चंदन कुशवाहा, धर्मराज ,ओम ठाकुर ,चितरंजन यादव, पप्पू कुमार गुप्ता, विजय कुमार ,प्रमोद शर्मा ,राजेंद्र प्रसाद ,अनिल गुप्ता, राजेश आर्य ,नितेश मिश्रा, अभिषेक, भगवान, प्रेम गुप्ता ,विजय कुशवाहा, हार्दिक वर्णवाल, अंकित मिश्रा, मुकेश वर्मा ,अजीत तिवारी, नितेश मिश्रा, राम शर्मा विश्वकर्मा ,सूरज कुमार ,विशाल कुमार , कमलेश कुमार शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!