Saturday, October 5

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का रक्सौल में हुआ भव्य स्वागत,कहा-समाज सुधार यात्रा देश को देगी नई दिशा!

जनता दल(यू०) कार्यकताओ ने रक्सौल की धरती पर मंत्री श्रवण कुमार का किया भव्य स्वागत

रक्सौल।(vor desk )। बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का बुधवार को रक्सौल में भव्य स्वागत हुआ ।वे वाल्मीकिनगर में कैबिनेट की बैठक के बाद यहां पहुंचे थे।जहां से मोतिहारी में सीएम नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान यात्रा के कार्यक्रम में शिरकत करने रवाना हुए।

इस मौके पर बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज से ” समाज सुधार अभियान” कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है। यह पहला कार्यक्रम पूर्वी चंपारण जिला से शुरू हुआ है,क्योंकि यह धरती बापू महात्मा गांधी की कर्म भूमि है।”समाज सुधार अभियान” के विषय मे मंत्री श्री कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम की यात्रा में शराबबंदी,दहेज प्रथा उन्मूलन,बाल-विवाह के लिए लोगो को जागरूक करेंगे।उन्होंने कहा कि यह अभियान न केवल सूबे में सामाजिक बदलाव का वाहक बनेगा,बल्कि,देश को भी दिशा देगा।क्योंकि,कुरीतियों को मिटाए बिना विकास सम्भव नही है।साथ ही साथ उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कृषि के क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है लेकिन यहा की भौगोलिक स्थिति एंव जनसंख्या का अत्यधिक दबाव इसके विकास को बौना बना दे रही है। इसलिए बिहार को ‘विशेष राज्य का दर्जा’मिलना चाहिए।

इस दौरान वे रक्सौल के पनटोका गांव में भावी प्रखण्ड प्रमुख उम्मीदवार श्याम पटेल के आवास पर भी पहुंचे।जहां उनका दोशाला ओढा कर अभिनन्दन किया गया।खूब आगवानी हुई।उन्होंने श्याम पटेल को शुभकामनाएं भी दी।कहा कि सीमावर्ती रक्सौल के विकास के लिए हर सम्भव सहयोग मिलेगा, बिहार सरकार इसके लिए लगातार प्रयासरत है।जिस कारण यहां बदलाव दिख रहा है।

इस मौके पर जद यू के वरीय नेता सह पूर्व मंत्री श्यामबिहारी प्रसाद,जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिलदेव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल,पूर्व सिकटा विधान सभा प्रभारी एहेतश्याम,जद यू प्रखण्ड अध्यक्ष डॉ सौरव कुमार राव,पूर्व नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार, युवा रक्सौल विधानसभा प्रभारी मुकेश कुमार ने अंगवस्त्र देकर उनका भव्य स्वागत किया।


मौके पर जगत नारायण पटेल, अजय कुमार,शंभु दास,दिनेश गुप्ता,सन्नी पटेल, इंद्रजीत पटेल, सुनील रौनियार, प्रिंस कुमार के साथ सैकड़ो कार्यकता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!