Saturday, October 5

रक्सौल के लाल वैभव राज ने एनडीए परीक्षा में हासिल किया 273वां रैंक,बनेंगे सेना के ऑफिसर!

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल के हवाई अड्डा रोड निवासी वैभव राज ने पहले अटेम्प्ट में यूपीएससी की नेशनल डिफेंस एकेडमी एन्ड नेवल एकेडमी की परीक्षा 2021 क्लियर कर मिसाल कायम की है। देश के सर्वोच्च परीक्षा में 273वां रैंक लाकर उसने बिहार का नाम रौशन किया है।रिजल्ट घोषित होने के बाद से उसे बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

वैभव की इस सफलता से उसके परिजन और मित्र सभी बेहद खुश हैं। इधर, वैभव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरु, माता-पिता और मित्रों व दोनो बड़ी बहनों को दिया है।

वैभव ने बताया कि डेडीकेशन और हार्डवर्क के साथ पढ़ाई की जाए तो परीक्षा में सफलता प्राप्त किया जा सकता है। सभी विषय और प्रश्न पर ध्यान देने से उस पर पकड़ आसान हो जाती है और परीक्षा में मदद मिलती है।

उसने बताया कि हमेशा से मेरे मन में यह बात रही है कि यह इंडिया का सबसे टॉप जॉब है,जिंसमे देश सेवा का मौका मिलता है और मुझे इसी में जाना है।ऐसे में मैंने तैयारी की, पहली बार यूपीएससी के एनडीए का एग्जाम दिया और क्वालीफाई कर लिया।मेरी उम्र अभी 17 साल है।

बता दे कि रक्सौल प्रखण्ड के भरवलिया स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय कुमार के बेटे वैभव ने पहले प्रयास में सफलता हासिल की है। वैभव की मां ज्योति कुमारी गृहणी हैं।वैभव की शिक्षा दीक्षा उत्तराखंड कर नैनीताल स्थित सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से हुई। एनडीए की परीक्षा में पूरे देश में लगभग 6 लाख बच्चे शामिल हुए थे।इसमें उन्हें 273 वां रैंक आया है।वैभव अपनी ट्रेनिंग पूरी कर सेना में लेफ्टिनेंट बनेंगे।इस सफलता पर प्रवीण श्रीवास्तव, सोनी श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव मनीष त्रिपाठी, रजनीश त्रिपाठी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नागेश्वर कुमार, बी आर पी छोटेलाल राय, मनोज कुमार, हृदयेश कुमार,राजेश गुप्ता,बैकुंठ सिंह,मुनेश राम,कुंदन कुमार,महम्मद सैफुल्लाह,रानी कुमारी,
एम डी एम प्रभारी कृष्ण कुमार शिक्षक गोपाल प्रसाद, संजय कुमार, विनय कुमार सिंह, कृष्ण मोहन श्रीवास्तव, जाहिद आलम, धीरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र मिश्रा, जाने आलम, दिनेश कुमार, जितेंद्र पांडे सहित अन्य ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!