Saturday, October 5

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने रक्सौल में किया बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उदघाट्न!

रक्सौल।(vor desk)। भारतीय जनता पार्टी के संगठन जिला रक्सौल के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शहर के लक्ष्मीपुर स्थित वाई. एस. रिसॉर्ट के प्रांगण में किया गया है।जिसका शुभारम्भ शुक्रवार को हुआ।इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि बिहार के पर्यटन मंत्री सह नौतन विधायक नारायण प्रसाद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगतिपथ पर है।दुनियां में भारत एक महाशक्ति के रूप में स्थापित हुआ है।देश की जनता के दिलों में पीएम मोदी बसते हैं।उनका कोई विकल्प नही है।2024 में भी एनडीए दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।


उन्होंने उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि कोविड काल मे टिकाकरण से देश को न केवल सुरक्षित किया,बल्कि,अपने पड़ोसियों व दुनियां के अनेक देशों को मदद भी की। कोरोना काल मे सरकार 80 करोड़ लोगों को राशन देती आई है। किसी को भी भूखे नही सोने दिया गया।

मंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि आयुष्मान कार्ड के जरिये गरीब मरीज भी ईलाज करा रहा है। जिसमें 5 लाख तक की राशि सरकार के द्वारा प्रति वर्ष वहन की जा रही है। वहीं उज्ज्वला योजना चला कर गरीबो के घर गैस चूल्हा दिया गया और धुवाँ से होने वाले रोग से मुक्ति मिली। जन-धन के तहत गरीबो का खाता खुलवाया गया,ताकि गरीब भी पैसे की बचत कर सके।सरकारी योजना का लाभ सीधे खाते में पहुंचे। उन्होंने यह भी कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि 100 रुपये भेजते है तो उसकी जगह पर 10 रुपये ही पहुंचती है।केंद्र सरकार ने बीचौलिया राज खत्म करने के लिए ऑन लाइन व खाते में भुगतान की पहल की। स्कूल में मिड-डे मील, पोषाहार योजना,छात्रवृति व बच्चियों को साइकिल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे ऑक्सीजन के अभाव में बहुत लोग असमय मौत के शिकार हुए, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मदद से हर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था कराई जा रही है। मजदूरों के साथ कोई हादसा हो जा रहा है तो श्रम विभाग के द्वारा 1 लाख रुपया दिया जा रहा है। 2025 में कोई गांव या कोई जगह नही रहेगा, जहाँ सड़क न हो। 120 करोड़ की राशि बाल्मीकि नगर में पर्यटन स्थल पर खर्च किया जाएगा। गांव में अब कम से कम 22 घंटे बिजली रहती है।उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका काम केवल रोड़े अटकाना है। विपक्षी बताएं की कौन सा कार्य नही हो रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे एकजुट हो कर पीएम मोदी के कार्यो -उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाए।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी देश के ऐसे पीएम हैं,जिन्होंने विकास कार्यों के जरिये इतिहास रचने का काम किया है।उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि अपना मनोबल ऊंचा रखें और एनडीए सरकार की उपलब्धि को गावँ गांव तक पहुंचाएं।सेवा भाव से कार्य करें।

प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष वरुण सिंह ने किया। जबकि मंच का संचालन जिला महामंत्री प्रदीप सर्राफ ने किया। इस दौरान पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने कहा कि यह प्रशिक्षण नही एक दूसरे से जुड़े रहने का मार्ग है। जिससे एक-दूसरे जुड़ कर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। मौके पर भाजयुमो प्रदेश महामंत्री ई. जितेंद्र कुमार, व्यापारिक प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी राजकुमार गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गुड्डू सिंह, ध्रुव प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, भाजपा के नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ,भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रो. मनीष दुबे, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह, महामंत्री रवि गुप्ता, मुकुल सिंह, राजकिशोर सिंह ,कमलेश कुमार,प्रवीण सिंह,राम शर्मा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!