Saturday, October 5

पलनवा:चुनावी रंजिश में पंच व प्रतिद्वंदी में मारपीट,पराजित पंच प्रत्याशी की मौत!

रक्सौल।(vor desk )। पंचायत चुनाव में हारे हुए पंच प्रत्याशी से नव निर्वाचित पंच व उनके समर्थकों ने मारपीट की।जिसके बाद अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। मामला रक्सौल अनुमण्डल के पलनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत परसौना तपसी पंचायत के गादबहुअरी गांव का है।

बताया गया है कि पंचायत चुनाव का रिजल्ट आने के बाद पंच निर्वाचित हुए एनामुल हसनअपने जीत का जश्न मना रहे थे। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान समर्थकों के साथ पंच ने हारे हुए उम्मीदवार के दरवाजे पर पटाखा फोड़ दिया। इससे उतपन्न विवाद के बीच गुस्साए हुए हारे उम्मीदवार बाबुल हसन ने विरोध किया। जिस पर पंच व उनके समर्थको ने लाठी से बाबुल के सिर पर बांस व लाठी से वार कर दिया।सर पर गम्भीर रूप से चोटें आई।जिससे वे गम्भीर रूप से चोट आई।जिन्हें अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते मे ही उनकी मौत हो गई।

भाई ने ही कर दी भाई की हत्या

वस्तुतःपलनवा थाना क्षेत्र के के गाद बहुअरी गांव में दो चचेरा भाइयों ने पंच पद के लिए चुनाव लड़ा था। इसमें एनामुल चुनाव जीत गया। चुनाव जीतने के बाद देर रात एनामुल अपने घर पहुंचा। जीत के जश्न में पटाखा फोड़ा गया। जिससे उसके हारे हुए भाई बाबुल हसन को लगा कि उसकी हार पर एनामुल उसके दरवाजे पर पटाखा फोड़ रहा है।बाबुल ने जब विरोध किया तो,एनामुल ने नाराजगी व्यक्त की कि उसने मेरे खिलाफ क्यों चुनाव लड़ा?इसी को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ।जो देखते देखते हिंसक झड़प में बदल गया। इसी बीच, पंच एनामुल व उनके समर्थकों ने बाबुल के सिर पर लाठी से वार कर दिया। इससे बाबुल गम्भीर जख्मी हो गए।परिजन उन्हें अस्पताल ले जाने निकले।रास्ते मे ही मौत हो गई।

सूचना मिलते ही डीएसपी चन्द्र प्रकाश,रक्सौल इंस्पेक्टर शशि भूषण ठाकुर,सुगौली इंस्पेक्टर अभय कुमार,पलनवा थानाध्यक्ष ,भेलाही ओपी प्रभारी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस द्वारा मामले को शांत कराते हुए शव को कब्जे में ले लिया।जांच व आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर,घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति कायमा है। स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कैंप कर रही है।
इस बाबत मोतिहारी एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी। इसी दौरान सिर पर चोट लगने से बाबुल हक की मौत हो गई है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई है। वही अभी पीड़ित परिवार द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!