Saturday, September 21

आमरण अनशन की एकादशी:बीडीओ ने जूस पिला कर तोड़वाया रणजीत का आमरण अनशन!

रक्सौल।(vor desk)।पिछले 11 दिनों से जारी स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह का आमरण अनशन शुक्रवार की सन्ध्या समाप्त हो गई।इससे शासन प्रशासन को जहां राहत मिली,वहीं,रणजीत सिंह के परिजनों व समर्थकों ने भी राहत की सांस ली।
रक्सौल प्रशासन के आश्वासन पर यह आंदोलन समाप्त हुआ।बीडीओ कुमार प्रशांत ने जूस पिला कर अनशन तोड़वाया।

इस दौरान प्रशासन, रेल व नगर परिषद की ओर से स्वच्छ रक्सौल के 14 सूत्री मांग पर चर्चा परिचर्चा के बाद मांगो को पूरा करने का आश्वाशन दिया गया।
इसमे नगर परिषद ने सफ़ाई, आवारा पशुओं पर नियंत्रण, मोक्ष धाम का यथा शिघ्र निर्माण,शहर के सभी वार्डों में डीडीटी का छिड़काव करने, मेन रोड में जाम मुक्ति हेतु कार्य ,नो पार्किंग जोन की पहचान कर इस पर कार्यान्वयन व पार्किंग हेतु स्थान निर्धारण का वायदा किया गया।साथ ही नेपाली नम्बर के वाहनों की इन्ट्री सुनिश्चित करने का भी आश्वाशन दिया गया। काऊ कैप्चर मशीन की खरीदारी का वायदा किया गया। कूड़ा डम्पिंग प्वाइंट को घेराबन्दी कर सूखा एवं गिला कूड़ा से खाद बनाने के दिशा में पहल का भी आश्वासन दिया गया।जबकि, रेलवे द्वारा 7 सितम्बर से पहले रेलवे सड़क निर्माण कार्य शुरू करने तथा फुट ओवरब्रिज का प्लेटफॉर्म एक से उतरी क्षेत्र यानी तुमड़ियाटोला की ओर नवम्बर तक विस्तार करने व रेलवे सड़क का कूड़ा रेलवे व नगर परिषद के द्वारा संयुक्त रूप से हटा कर साफ सफाई कायम करने तथा परेउवा गुमटी पर ओवर ब्रिज निर्माण की पहल का आश्वासन दिया गया।साथ ही दिसम्बर 2019 तक मुख्य पथ पर रेलवे का लाइट ओवरब्रिज का कार्य पूरा किया जाएगा।

इस दौरान रक्सौल बीडीओ कुमार प्रशांत ,नगर परिषद के उप सभापति काशी नाथ प्रसाद,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनन्द,रेलवे के स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह,आईओडब्ल्यू तपस राय,डीसीआइ वरुण सिंह, आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि वायदों को पूरा करने का संकल्प दुहराते हुए कहा कि हमारी हरसम्भव कोशिश होगी कि समस्या निदान हो,ताकि,अब रणजीत सिंह को आमरण अनशन न करना पड़े।
इस क्रम में स्वच्छ रक्सौल के रणजीत सिंह ने रक्सौलवासियों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।मौके पर, सुबोध कुमार, अंकित कुमार, ओम कुमार साह, म. सेराजुल, राजकुमार जी, आलम मियां, राजू उपाध्याय, ददन महतों, आफताब आलम, पवन तिवारी, बंटी कुमार , राजेश प्रसाद, अमलेश श्रीवास्तव, तरुण प्रकाश, म. तैमुल्लाह, सुनिल कुशवाहा ,राजेंद्र श्रीवास्तव,समेत आदि मौजूद थे।
बता दे कि इस आंदोलनकारी रणजीत सिंह की लगतार उपेक्षा के बाद महागठबंधन के द्वारा गुरुवार को कांग्रेस नेता राम बाबू यादव व रालोसपा छात्र नेता सुनील कुशवाहा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार,सांसद डॉ0 संजय जायसवाल व विधायक डॉ0 अजय कुमार सिंह का पुतला दहन के साथ जम कर विरोध प्रदर्शन किया गया था।वहीं,सैकड़ो स्कूली बच्चों ने भी आमरण अनशन स्थल पहुच कर हौसला बढ़ाया और जुलूस निकाल कर मांग पूरा करने व सहयोग की अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!