Saturday, October 5

पंचायत चुनाव :रक्सौल व रामगढ़वा प्रखण्ड में भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी,वोटरों में उत्साह!

रक्सौल।( vor desk )।बिहार पंचायत चुनाव के आखिरी और 11वें चरण की वोटिंग रविवार को निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में जारी है। इस दौरान अनुमण्डल के रक्सौल व रामगढ़वा प्रखण्ड में अहले सुबह 7 बजे शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है। वहीं, मतदाता शाम के 5 बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं।जहां राज्य निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के मद्देनजर चाक-चौबंद इंतजाम किए हुए हैं। ऐसे में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम से मतदाताओं की जांच हो रही है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान सुरक्षाबल के जवान पूरी तरह से तैनात है।ऐसे में सीसीटीवी कैमरों के जरिए मतदान केंद्रों की निगरानी की जा रही है। ठंड के बावजूद सुबह से ही मतदान केंद्रों पर गांव की सरकार चुनने के लिए लोगों की लंबी लाइनें दिख रही हैं।

विधायक ने किया मतदान:विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने रक्सौल प्रखण्ड स्थित गृह क्षेत्र अंतर्गत पनटोका पंचायत में मतदान किया।और मतदाताओं से आग्रह किया कि गांव की सरकार को चुनने के लिए जम कर मतदान करें।क्योंकि,गांव -पंचायत का भविष्य आपके वोट से जुड़ा हुआ है।उन्होंने कहा कि सब काम छोड़ कर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग बेहिचक करें ।

बॉर्डर सील:पंचायत चुनाव को ले कर बॉर्डर सील है।बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा व निगरानी जारी है।ग्रामीण रास्तों पर भी कड़ी चौकसी की जा रही है।किसी को आवाजाही की इजाजत नही है।एसएसबी जवान व पुलिस बल समेत अर्द्ध सैनिक बल पूरी तरह मुस्तैद दिख रहे हैं।

कंट्रोल रूम से मोनिटरिंग,अधिकारी मुस्तैद:रक्सौल अनुमण्डल स्तर पर कंट्रोल रूम से रक्सौल व रामगढ़वा प्रखण्ड में जारी चुनाव की मॉनिटरिंग की जा रही है।वहीं,एसडीओ आरती व डीएसपी चन्द्र प्रकाश खुद चुनाव में कमान संभाले हुए हैं।डीसीएलआर राम दुलार राम,अवर निर्वाची पदाधिकारी सन्तोष कुमार,नप के ईओ सतीश रंजन,बीडीओ सन्दीप सौरभ ,सीओ विजय कुमार,इंस्पेक्टर शशि भूषण ठाकुर,हरैया ओपी प्रभारी गौतम कुमार आदि सदल बल बुथो के नीरिक्षण व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सक्रिय हैं।

वोटरों में उत्साह,महिलाएं आगे:रक्सौल में दोपहर के 1 बजे तक 52.20 प्रतिशत मतदान हुआ है।वहीं,रामगढ़वा में 44.57 प्रतिशत मतदान हुआ है।बूथों पर मतदाताओं में वोटिंग के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है।महिलाओं में वोटिंग के लिए होड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!