Sunday, October 6

डंकन हॉस्पिटल के सीबीआर परियोजना द्वारा अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मना!

रक्सौल।( vor desk )।अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यागों के प्रति लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने और उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने हेतु जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। रक्सौल अनुमंडल के आदापुर प्रखंड कार्यालय में यह जागरूकता शिविर आयोजित हुआ।
इस कार्यक्रम में दिव्यांग व्यक्तियों के सम्मान पूर्वक जीवन निर्वाह करने सरकारी योजनाओं से जोड़ने एवं उनके अधिकार के ऊपर विस्तृत रूप से चर्चा हुई ।जिनमे निम्न समस्याओं पर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया गया।जिसमे मानसिक शारिरिक और मुख्य बाधिर दिव्यांगता वाले व्यक्तियों का प्रमाण पत्र दिव्यांग व्यक्तियों के लिए पेंशन तथा इनके आवास के बारे में चर्चा की गई। इसके साथ ही अधिकारियों ने चर्चा करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस जागरुक करने के लिए मनाया जाता है ।दिव्यांग दिवस, दिव्यांग व्यक्तियों के प्रति करुणा, आत्म-सम्मान और उनके जीवन को बेहतर बनाने के समर्थन के उद्देश्य से मनाया जाता है।

इस कार्यक्रम का आयोजन सीoबीoआरo परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में बेलवा पंचायत के मुखिया जितेंद्र सिंह के द्वारा रंम्भू यादव (S.C.L. रीढ़ की हड्डी में चोट से प्रभावित) ग्राम क़ानूनीया आदापुर को जीविका चलने के लिए 11000 रुपये मुखिया कोष से देने की घोषणा की। जरूरतमंदों को गर्म कपड़े वितरण किये गए।इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि आदापुर सीएचसी के प्रभारी डॉ राकेश कुमार सिन्हा, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी रूपेश कुमार , प्रखंड अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी प्रीति कुमारी समेत संजीव कुमार सिंह, सोमेश्वर कुमार वर्मा ,प्रवीण कुमार, जितेंद्र कुमार सिंह, राम एकबाल राय ,सुमिर प्रसाद, सिराजुल अहमद ,एवं थो जॉन सी. बी .आर . परियोजना प्रबंधक इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!