Sunday, October 6

पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या छौड़ादानो के जुआफ़र गांव में पुलिस पर हमला,तनाव!

रक्सौल/छौड़ादानो।( vor desk )।
सोमवार को होने वाले सप्तम चरण के पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या प्रखंड क्षेत्र के जुआफर पंचायत के जुआफर गांव में रविवार की शाम एक प्रत्याशी विशेष के दरवाजे पर भीड़ ईकट्ठा होने की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम पर हमले की सूचना है।

बताया गया है कि रक्सौल एएसपी चन्द्र प्रकाश के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम पर अप्रत्याशित रूप से ग्रामीणों ने जमकर पथराव कर दिया। करीब आधे घंटे चले पथराव में सैप के एक जवान समेत एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल होने की खबर है । वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिसिया कार्रवाई के विरुद्ध आदापुर एवं महुआवा पुलिस की गाड़ी एवं छौड़ादानो के एक चौकीदार की बाईक को क्षतिग्रस्त कर दिया। उधर से गुजर रहे एक राहगीर की बाईक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस बल भागने लगे। भागने के क्रम में जवानों के द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग किये जाने की भी सूचना मिली है। लेकिन,इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हुई है।समाचार लिखे जाने तक जुआफर पंचायत में बड़ा उपद्रव मचा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार वोटरों को लुभाने के लिए मांस दारू बांटने एवं जुआफर पंचायत के निवर्तमान मुखिया सोनू कुमार के चहारदीवारी के अंदर कुछ लोगों के जमावड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सोनू मुखिया की पिटाई कर दी। मुखिया को पिटते देखते हीं उनके के समर्थकों ने लाठी डंडे एवं ईंट पत्थर से पुलिस बल पर हमला बोल दिया। उसके बाद शोरगुल मचाते
लाठी डंडे से लैस लोगों ने पुलिस बल को खदेड़ दिया। इस बीच वहां टुकड़ियों में जमी स्थानीय पुलिस अतिरिक्त पुलिस बल के आने की इंतजार कर
रही है। कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।


सारी घटना की बावत पूछे जाने पर जुआफर पंचायत के निवर्तमान मुखिया सोनू कुमार ने फोन पर बताया कि वे अपने समर्थकों के साथ अपने घर पर थे। वहां पर पुलिस बल के पहुंचने पर उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को प्रणाम किया। पुलिस पदाधिकारियों ने कथित रूप से अपशब्द कहते मुखिया की डंडे से पिटाई कर दी। जिससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया।उनका आरोप है कि पुलिस ने अति की है।हम अपने दरवाजे पर दस लोगों के साथ बैठे थे।पुलिस ने दलित बस्ती में भी लाठी चार्ज किया।जिससे तनाव हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!