Sunday, October 6

सुगौली पुलिस ने 4 किलो चरस के साथ रक्सौल के तीन तस्कर को किया गिरफ्तार!

सुगौली/रक्सौल।(vor desk )।बिहार नेपाल सीमा क्षेत्र में इन दिनों मादक पदार्थ की तस्करी जोरो पर है।इसका खुलासा सुगौली पुलिस ने करते हुए रक्सौल के रहने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि तस्कर नेपाल से बड़े शहर में पहुचने के लिए बी आर 22 आर 3363 नम्बर की हीरो पैसन मोटरसाइकिल में चार पैकेट में कुल चार किलो मादक पदार्थ चरस लेकर जा रहे थे।गुप्त सूचना पर ऊक्त बरामदगी की गई। जिसका अंतराष्ट्रीय मूल्य चार करोड़ रुपया बताया जाता है ।

इस संबंध में सुगौली थाना अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल ने बताया कि वनस्पति माई स्थान के पास सुगौली थाना की टीम ने मिले इनपुट पर जांच के लिए इन्हें रोका , तो ,इनके पास से चार पैकेट में चरस जप्त किया गया ।

इस मामले में तीन तस्करों को हिरासत में लिया गया ,जो रक्सौल के रहने वाले है।जिनपर आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों की पहचान रक्सौल के वार्ड 4 निवासी
गजेंद्र प्रसाद वर्मा के पुत्र विवेक वर्मा( 38 वर्ष ),वार्ड 20 निवासी स्व रामलोचन साह का पुत्र अनुज कुमार( 50 वर्ष ) व राजवंशी साह का पुत्र मुकेश कुमार(30 वर्ष ) के रूप में हुई है।सभी से पूछ ताछ के साथ ही मिले जानकारी के आधार पर इनसे जुड़े धन्धे बाजों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

यहाँ,बता दे कि नेपाल में इन मादक पदार्थ का मूल्य हजार रुपया किलो में होता है। जो भारत मे लाख ,किंतु, विदेश में करोड़ रुपया में बिक्री की जाती है ।मोटी कमाई के चक्कर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के गिरोह सीमाई इलाक़े में सक्रिय रहते है ।
इन दिनों अवैध रुपया के लेनदेन के साथ अपराधिक कार्य के लिए आदान प्रदान करने में मादक पदार्थ काफी सहयोगी बन रहा है ।जहाँ तस्कर की मोटी कमाई भी हो जाती है और गंतव्य स्थान तक रुपया पहुँच भी जाता है।( रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!