Saturday, September 21

रक्सौल में बलभद्र पूजनोत्सव धूम धाम से आयोजित,सांसद डा0 संजय ने दिया सामाजिक एकता और शिक्षा पर बल!

रक्सौल।(vor desk)।कलवार कल्याण समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को रक्सौल के फल मंडी रोड स्थित जितेन्द्र किशोर, सुमेन्द्र किशोर एवं बप्पी साह की भूमि पर बलभद्र पूजनोत्सव का आयोजन किया गया. कलवार कल्याण समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार प्रसाद के नेतृत्व में आयोजित पूजनोत्सव कार्यक्रम में रक्सौल व इसके आसपास के इलाके से बड़ी संख्या में कलवार समाज के लोग शामिल हुए. बलभद्र पूजा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल पश्चिमी चंपारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र से सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि सामाजिक एकता बहुत जरूरी है.

समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने-अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दें ताकि वे सभ्य नागरिक बन सके. उन्होंने कहा कि प्रत्येक साल कुल देवता बलभद्र भगवान के पूजा के बहाने से ही एकजूट होने का अवसर मिलता है. वहीं स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने भी शुभकामना देते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि इस तरह के सामाजिक आयोजन के माध्यम से सामाजिक एकता को मजबूत करने का काम किया जा रहा है.

इधर, बलभद्र पूजा के दौरान मुख्य यजमान के रूप में अनिल कुमार गुप्ता व उनकी धर्मपत्नी लवली गुप्ता के द्वारा आचार्य पप्पू पंडित जी के वैदिक मंत्रोचारण के बीच पूजा को संपन्न कराया गया. पूजा के मध्य में कलवार समाज के द्वारा एक भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी जो पूजा पंडाल से निकलकर हाड़ी बाजार, पोस्ट ऑफिस रोड, बैंक रोड, एक्सचेंज रोड के रास्ते पुन: पूजा पंडाल में पहुंची, जहां पूजा के बाद भगवान बलभद्र का पट खोला गया और आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया गया. पूजनोत्सव कार्यक्रम के दौरान यूपीएससी की परीक्षा पास कर आइपीएस बने रानू गुप्ता के पिता संजय कुमार गुप्ता के अलावे शिक्षण व जॉब के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले समाज के बच्चों को सम्मानित किया गया. पूजनोत्सव कार्यक्रम को पूर्व मंत्री स्व. बृजबिहारी प्रसाद की पुत्री रागिनी गुप्ता, पूर्व मंत्री श्याम बिहारी प्रसाद, ढाका विधायक पवन जायसवाल, भाजपा नेता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, सभापति प्रतिनिधि सुरेश कुमार यादव आदि ने संबोधित किया. मंच का संचालन चंदन कुमार कर रहे थे. जबकि पूजन को सफल बनाने में उपाध्यक्ष प्रदीप भारती, ध्रुव प्रसाद, अनिल कुमार गुप्ता, धीरज कुमार गुप्ता, चंदन गुप्ता, सुनिल कुमार, कुमार मंगलम, वार्ड पार्षद सोनू गुप्ता, दीपक कुमार गुप्ता, अजय कुमार उर्फ बाबल जी, दीपक जायसवाल,विक्रम गुप्ता, अखिलेश कुमार गुप्ता, सनोज कुमार के साथ-साथ कलवार कल्याण समिति के सभी सदस्य व कलवार महिला मंच के सदस्यों की प्रमुख भूमिका रही. मौके पर मंच के संरक्षक जगदीश प्रसाद गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता, डॉ. प्रहस्त कुमार, डॉ. उमेश प्रसाद, डॉ. हजारी प्रसाद, सुभाषचंद्र प्रसाद,कांग्रेस नेत्री लवली शाह , अमरदीप गुप्ता सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे. इसकी जानकारी कलवार कल्याण समिति के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता ने दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!