Saturday, September 21

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने किया रक्सौल हवाई अड्डा क्षेत्र का निरीक्षण!

रक्सौल।(vor desk)। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के द्वारा नगर आयुक्त नगर निगम सौरव सुमन यादव एवं अनुमंडल पदाधिकारी रक्सौल शिवाक्षी दीक्षित के साथ रक्सौल हवाई अड्डा क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया। मौके पर उपस्थित अंचल अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय अंतर्गत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा तैयार किए गए मास्टर प्लान में 139 एकड़ अतिरिक्त भूमि अधिग्रहण की आवश्यकता बताई गई है। अंचलाधिकारी ने बताया कि इसके अंतर्गत मौजा सिसवा, चंदौली, चिकनी, एकडेरवा, भरतभट्टी एवं सिंहपुर जो एयरपोर्ट के चारदीवारी पर स्थित है।

इस दौरान जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल के द्वारा हवाई अड्डा की चारदीवारी से लगभग 700 मीटर की दूरी तक पश्चिम दिशा में,लगभग 3200 मी. दक्षिण पश्चिम की दिशा में अतिरिक्त 700 मी. की रकबा, पूरब-दक्षिण की दिशा में अतिरिक्त 400 मीटर की रकवा, पूरब दिशा में 400 मीटर एवं उत्तर में 6000 मीटर रकबा का स्थल का निरीक्षण किया गया एवं इसके राजस्व अभिलेखों की जांच की गई।
उक्त जांच में लगभग 35 एकड़ गैर मजरूआ खाते की जमीन पाई गई, 5 एकड़ बकास्त भूमि एवं लगभग 100 एकड़ रैयती भूमि पाई गई जिसके खेसरा पंजी निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी के द्वारा सभी जरूरी निर्देश अंचल अधिकारी को दिया गया।
निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा एयरपोर्ट के लिए एप्रोच रोड के विस्तारीकरण के संबंध में जरूरी निर्देश दिया गए। एयरपोर्ट का विस्तार तिलावे नदी के पश्चिम दिशा में नदी से लगभग 500 मीटर की दूरी तक होना है। जिलाधिकारी ने कहा कि युक्त से संबंधित भूमिका खाता खेसरा यथाशीघ्र अधियाची विभाग को आगे की कार्रवाई हेतु भेज दी जाए,ताकि,अग्रतर करवाई बढ़ सके।इस दौरान उन्होंने एसडीओ समेत अन्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!