Saturday, September 21

1लाख44हजार रूपये जाली नोट के साथ आदापुर निवासी धंधेबाज गिरफ्तार, रक्सौल और दिल्ली में जाली नोट तस्करी के मामले में पहले से दर्ज है प्राथमिकी!

रक्सौल।(vor desk)। पूर्वी चंपारण के रक्सौल छौड़ादानों सड़क खंड में जाली नोट की खेप बरामद की गई है।यह सफलता मोतिहारी पुलिस को मिली।अभियान के तहत नेपाल से जाली नोट की खेप लेकर आ रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर में पास से एक बाइक और 1 लाख 44 हजार जाली नोट सहित 10 हजार नगद रूपया बरामद हुआ है। सभी जाली नोट 500रुपए के हैं।जो अच्छी क्वालिटी के प्रतित होते हैं।।गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ की जा रही है।

एसपी कांतेश मिश्रा को गुप्त सूचना मिली कि छौड़ादानो थाना क्षेत्र से नहर के रास्ते रक्सौल की ओर एक तस्कर बाइक से जाली नोट लेकर भाग रहा है। सूचना मिलने के साथ ही एसपी ने सिकरहना एसडीपीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में टीम बना कर पकड़ने का निर्देश दिया।

वाहन जांच के दौरान तस्कर अरेस्ट

नहर रोड में सघन वाहन जांच शुरू किया गया। इसी बीच एक तेज रफ्तार बाइक को रोक कर उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास से एक लाख 44हजार रुपए जाली नोट और10 हजार रुपए नगद बरामद हुआ। तस्कर को थाना लाकर पूछताछ की गई, तो उसने कई अहम खुलासे किए है। जिसे पुलिस गुप्त रखते हुए, उससे जुड़े लोगों की तलाश में जुटी है।

गिरफ्तार तस्कर की पहचान आदापुर थाना क्षेत्र के आशिफ राज के रूप में हुई है। इससे जुड़े लोगों की पहचान की जा रही है। इसके ऊपर दिल्ली से लेकर रक्सौल थाना में मुकदमा दर्ज है।जिसमे दिल्ली स्पेशल सेल थाना कांड संख्या 86/17 और रक्सौल थाना कांड संख्या75/16 दर्ज है,जो जाली नोट तस्करी से ही जुड़े हैं।इसका जाली नोट के कारोबारियों से जुड़ा कनेक्शन नेपाल समेत पाकिस्तान तक बताया जा रहा है।

छापेमारी टीम में एसडीपीओ अशोक कुमार ,छौड़ादानों के अंचल पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार के अलावा छौड़ादानो थानाध्यक्ष सरिता कुमार सहित अन्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!