Saturday, October 5

ऑस्ट्रेलिया में लहराया बिहार का परचम:ओमेगा कम्युनिटीज के सीईओ-मैनेजिंग डायरेक्टर बने रक्सौल के आलोक,बिजनेस मैगजीन ने कवर पर लगाई फोटो!

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल के युवक ने ऑस्ट्रेलिया में बिहार का परचम लहराया है।रक्सौल निवासी आलोक कुमार ऑस्ट्रेलिया में ओमेगा कम्युनिटीज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बने है।ऐसा करके उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट के क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है। वे रक्सौल के चिकित्सक डॉ. अवधेश गिरी के ज्येष्ठ सुपुत्र हैं।इस उपलब्धि पर चर्चित बिजनेस मैगजीन ‘सैटर डे ‘ने उन्हे कवर पेज पर जगह दी है।

आलोक किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर 2003 में एमबीए की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गए। 2005 में पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने वहाँ के कई औद्योगिक केंद्रों के व्यवसायिक प्रबंधन के साथ जुड़े। 2009 में राइजिंग स्टार्स’ मेंटरिंग प्रोग्राम के लिए चुने गए। कुछ समय पहले वे अडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) स्थित ओमेगा कम्युनिटीज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बनाये गए हैं। वे जल्द ही फण्ड मैनेजमेंट कंपनी के बोर्ड से जुड़ेंगे और अपने स्टेट के औद्योगिक संघ की अध्यक्षता भी करेंगे। उद्योग जगत से जुड़ी राष्ट्रीय पत्रिका ‘सैटरडे’ ने अपने कवर पेज पर आलोक कुमार की तस्वीर प्रकाशित कर उनके शानदार कैरियर को फोकस किया है।

आलोक इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और अपने परिवार को देते हैं, जिन्होंने विदेश भेजने के लिए हर प्रकार का त्याग किया।

आलोक ने अपने कार्यक्षेत्र में सहयोगी रहे मेंटर्स और छात्र जीवन के अन्य शिक्षकों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने शिक्षाविद प्रो. (डॉ.) स्वयंभू शलभ के प्रति भी आभार व्यक्त किया,क्योंकि इंटर के दौरान वे उनके छात्र रहे और उनके मार्गदर्शन में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। की इस उल्लेखनीय सफलता ने न केवल रक्सौल का बल्कि पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है और मैनेजमेंट के तमाम छात्रों को बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ने की राह दिखाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!