Sunday, September 22

लोक सभा चुनाव को ले कर डीएम और एसपी ने किया रामगढ़वा चेक पोस्ट का निरीक्षण!


रामगढ़वा ।(Vor desk)। लोक सभा चुनाव के मद्देनजर पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा के द्वारा क्षेत्र भ्रमण के दौरान रक्सौल अनुमंडल के रामगढ़वा में बनाए गए चेक पोस्ट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय ड्यूटी पर प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित पाए गए।निरीक्षण के दौरान डीएम के द्वारा इस चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी के बैठने की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।


यहां पर जिलाधिकारी को बताया गया कि इस चेक पोस्ट पर तीन शिफ्ट में पदाधिकारी, कर्मी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति है और यह चेक पोस्ट 24 घंटे क्रियाशील है। आने-जाने वाले सभी गाड़ियों पर नजर रखी जा रही है और उसे चेक किया जा रहा है। डीएम के द्वारा चेक पोस्ट पर ठंडा पेयजल की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया। यहां पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जल्द ही और पुलिस बल इस चेक पोस्ट को उपलब्ध कराया जाएगा।
ज्ञातव्य है कि लोकसभा चुनाव 2024 को स्वच्छ वातावरण में भय मुक्त एवं प्रलोभन मुक्त संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण के द्वारा जिला के सभी 12 विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रति विधानसभा तीन-तीन स्टेटिक सर्विलांस टीम की प्रतिनियुक्ति की गई है। रक्सौल, सुगौली और नरकटिया विधानसभा को अधिक संवेदनशील मानते हुए यहां पर एक-एक अतिरिक्त स्टेटिक सर्विलांस टीम लगाई गई है। इस प्रकार जिला में कुल 39 टीम का गठन कर चिन्हित किए गए स्थान पर प्रतिनियुक्त किया गया है।इन सभी जगहों पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं और ये 24 घंटे क्रियाशील हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!