Monday, September 23

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में यूट्यूबर मनीष कश्यप पर प्राथमिकी दर्ज

रक्सौल।(vor desk)। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू हैं।ऐसे में आचार संहिता का उल्लंघन करना यूट्यूबर मनीष कश्यप को महंगा पड़ गया है। उनके खिलाफ पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल अनुमंडल अंतर्गत छौड़ादानों अंचल के दरपा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है
छौड़ादानो सीओ ऋषभ सिंह यादव की लिखित शिकायत के आधार पर केस दर्ज हुआ है।

सेक्टर 8 के सीओ सुधीर कुमार यादव के बयान पर मनीष कश्यप के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।मनीष के अलावे नरकटिया गांव निवासी प्रकाश साह सहित10 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

यूट्यूबर मनीष कश्यप पर आरोप है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता केा उल्लंघन किया है। दरअसल 19 मार्च को दरपा थाना क्षेत्र के नरकटिया बाजार में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था।जिसमें शामिल होने के लिए मनीष कश्यप भी अपने 10 सहयोगियों के साथ दो गाड़ियों के साथ पहुंचे थे।पुलिस का आरोप है कि नरकटीया बाजार स्थित प्रकाश साह के मकान के बरामदे में खड़े होकर उन्होंने खुद के लिए वोट मांगा था।

दर्पा थानाध्यक्ष उमाशंकर मांझी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह सूचना मिली थी की मनीष कश्यप चुनाव प्रचार के लिए नरकटिया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करने आने वाले हैं।वे दो वाहन में पहुंचे।वहां ढाई तीन सौ लोग इक्कठे हो गए।जब सभा के वैध अनुमति के बारे में जानकारी मांगी गई तो कोई आदेश नहीं दिखाया।

इस बीच गुरुवार को कोर्ट से जमानत मिलने की सूचना है।जिसके बाद उन्होंने कहा कि प्रशासन उन्हे सभा की अनुमति नही दे रही।

मनीष कश्यप लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।हालांकि अभी तक सीट की घोषणा नहीं हुई है ।लेकिन माना जा रहा है कि वह अपने गृह क्षेत्र बेतिया या मोतिहारी से चुनाव लड़ सकते हैं।किस दल से वह उम्मीदवार होंगे, इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!