Monday, September 23

देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ दो धराए,जाली नोट के इनपुट पर पुलिस छापेमारी में गिरोह के द्वारा चल रहे ठगी के खेल का हुआ भंडाफोड़!

रक्सौल।(vor desk)। पूर्वी चंपारण के रक्सौल अनुमंडल अंतर्गत छौड़ादानो में ठगी करने वाले गिरोह के दो अपराधियों को देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।रक्सौल एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की छौडादानो के रघुनाथपुर सैनिक रोड में जाली नोट की सप्लाई होने वाली है।सूचना के आलोक में एसपी कांतेश कुमार के निर्देश पर छौडादानो पुलिस ने उक्त स्थल पर छापेमारी किया, जिसमे ठगी करने वाले दो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया, जिसके पास से एक देशी कट्टा और 315 बोर का एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

इसकी जानकारी एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार ने देते हुए बताया कि नेपाल से जाली नोट की खेप आने की सूचना पर उक्त छापेमारी अभियान चलाया गया था।जिसमे दोनो को दबोचा गया।पकड़े गये दोनो आपराधिक घटना के साथ-साथ लोगों से ठगी का भी काम करते थे। इन दोनों के पास से पांच सौ नोट का बंडल भी बरामद किया गया है, जिसमे उपर और नीचे पांच सौ के दो नोट व बीच में कागज के टुकड़े घुसाए पाए गए है, जिससे ये प्रतीत होता है कि ये लोगों को ठगने का भी काम करते है।उन्होंने स्वीकार किया कि खान नामक व्यक्ति ने यह गड्डी किसी को डिलवेरी के लिए दिया था।बदले में दो हजार मिले थे।खेत में काम करते वक्त यह गड्डी पास में ही डिलीवरी करनी थी।इस इनपुट पर जांच और करवाई शुरू कर दी गई है।

गिरफ्तार अपराधियों में रामगढ़वा बेला निवासी नुरुल होदा व कल्याणपुर थाना भाग्यनगर निवासी सुबोध कुमार शामिल हैं।जिनके विरुद्ध आवश्यक करवाई की जा रही है।(रिपोर्ट:पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!