Monday, September 23

पीएम करेंगे अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रक्सौल स्टेशन का वर्चुअल शिलान्यास , डी आरएम विनय श्रीवास्तव ने लिया तैयारी का जायजा!

रक्सौल ।(vor dek)।पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने मंगलवार को रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण किया। आगामी 26,फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रक्सौल स्टेशन का वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी के सिलसिले में यहां जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए।

मिली जानकारी के मुताबिक,सीतामढ़ी के रास्ते विंडो इंस्पेक्शन करते हुए रक्सौल पहुंचे डीआरएम श्री श्रीवास्तव के रक्सौल पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह के द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण किया।प्लेटफार्म,माल गोदाम,यात्री प्रतीक्षालय, आदि का निरीक्षण किया।निरीक्षण के क्रम में उन्होंने माल गोदाम का फूट ओवरब्रिज से निरीक्षण किया।


इसके बाद, वे अपनी टीम के साथ स्टेशन के बाहर आये और स्टेशन परिसर में आगामी 26 फरवरी को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रक्सौल में होने वाले पुर्नविकास कार्य को लेकर स्थानीय रेल पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।


इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीआरएम श्री श्रीवास्तव ने कहा कि रक्सौल स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 22 करोड़ की राशि स्वीकृत की गयी है।जिससे यात्री सुविधा के विकास का काम यहां कराया जाना है।नये ट्रेन के परिचालन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी इस तरह का कोई निर्देश नहीं मिला है।निर्देश मिलने के बाद नये ट्रेन के परिचालन को लेकर विशेष जानकारी दी जायेगी।निरीक्षण के दौरान सीनियर डीएनई संजय कुमार, सीनियर डीएसटीई राहुल कुमार, डीसीआई संजय कुमार शर्मा, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप, माल अधीक्षक प्रबोध कुमार, आइओडब्लू प्रभात कुमार, सीडब्लूएस उमेश कुमार, सीआइटी प्रभारी सुधीर कुमार मिश्रा सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!