Monday, September 23

लोक शिक्षा समिति बिहार के नये प्रदेश सचिव का रक्सौल में हुआ आगमन


रक्सौल ।(vor desk)। लोक शिक्षा समिति बिहार के नये प्रदेश सचिव रामलाल सिंह का कार्य भार संभालने के पश्चात रक्सौल पहली बार पहुंचने पर सरस्वती विधा मंदिर एवं राजेश मस्करा सरस्वती मंदिर की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया । इस मौके पर अनिल कुमार राम जिला निरीक्षक विधा भारती ने नये प्रदेश सचिव का दोनों विधालयों के शिक्षक वृंद एवं विधालय प्रबंधकारिणी सदस्यों से परिचय कराया । इस मौके पर श्रीराम लाल सिंह ने दोनों ही विधालयों के आचार्यों एवं समिति के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि पहली फरवरी को प्रदेश सचिव का दायित्व संभालने के साथ वे पहला दौरा रक्सौल कर रहे हैं । उन्होंने इस बात को भी रेखांकित किया कि सरस्वती शिशु एवं विधा मंदिर का विस्तार करना और विकास करना लोक शिक्षा समिति का मुख्य उद्देश्य है । आगे उन्होंने यह भी कहा कि इस शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को न केवल सिलेबस के अनुरूप शिक्षा प्रदान की जाती है बल्कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ भावी पीढ़ी को भारतीय मूल्यों और संस्कृति के अनुसार शिक्षित करने के लिए जानी जाती है । राष्ट्र प्रेम, भारतीय संस्कृति एवं भारतीयता का बोध जिसतरह से इस संस्थान में अध्ययन रत छात्र-छात्राओं कराया जाता है अन्यत्र किसी भी शिक्षण संस्थान में यह व्यवस्था देखने को नहीं मिलती है ।

उन्होंने सरस्वती विधा मंदिर एवं राजेश मस्करा सरस्वती शिशु मंदिर में छात्राओं-छात्राओं की कम संख्या होने पर गहरी चिंता जतायी । उन्होंने यह भी कहा कि नये सत्र में अधिकाधिक नामांकन के लिए शहर के अभिभावकों से मिले तथा उन्हें इस बात के लिए उत्प्रेरित करें कि वे अपने नौनिहालों का नामांकन दोनों ही विधालय में कराने के उत्सुक हों। उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि विधा मंदिर को सीबीएसई से मान्यता देने के लिए हर मुमकिन प्रयास करेंगे । इस मौके पर विभाग संचालक राजकिशोर सिंह ,शिशु मंदिर की प्रबंधकारिणी समिति अध्यक्ष अवधेश सिंह ने प्रदेश सचिव का घ्यान शिक्षकों एवं विधालय से संबंधित समस्याओं की ओर आकृष्ट किया जिसपर निकट भविष्य में प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान पर कार्य करने का आश्वासन मिला ।इस मौके पर सगौली विधामंदिर के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा , विधा मंदिर रक्सौल से आचार्य जयप्रकाश कुमार, प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव,ललित नारायण झा, एवं श्रीमति प्रियंका देवी तथा शिशु मंदिर
से शिशु मंदिर संरक्षक कमल मस्करा , विधालय प्रबंधकारिणी समिति अध्यक्ष अवधेश सिंह ,उपाध्यक्ष डॉ.प्रो. राजकिशोर सिंह ,सरिता देवी ,रजनीश प्रियदर्शी ,प्रभारी प्राधानाचार्य रमेश कुमार पाण्डेय , आचार्य गगनदेव पाठक , ओमप्रकाश मिश्रा ,शम्भु प्रसाद ,रामाशीष साह एवं सुश्री आयुषी आर्या उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!