Tuesday, September 24

वर्ष2024के स्वागत में गुनगुनी धूप के बीच रक्सौल के एयरपोर्ट पर मनी पिकनिक,नेपाल टूर पर जाने की रही होड़!

रक्सौल।(vor desk)।सीमावर्ती शहर रक्सौल में नव वर्ष का खूब स्वागत हुआ।तीन दिनों के ठंड के बाद सोमवार को निकले गनुगुने धूप के खिलने और साफ मौसम ने इस माहौल को ख़ुशगवार बना दिया।अहले सुबह दिनचर्या की शुरुवात रक्सौल के राजडण्डी स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर व रक्सौल की पहचान सूर्यमन्दिर में दर्शन पूजन के साथ हुआ।वहीं इस मौके पर रक्सौल एयरपोर्ट पिकनिक स्पॉट बना दिखा । इस बार पिछले कुछ वर्षों की अपेक्षा काफी भीड़ उमड़ी।मौसम अनुकूल रहने और धुप खिलने से लोगो के चेहरे पर उत्साह साफ़ दिखा। खुद के चूल्हे जला कर खाना पकाना और डीजे पर डांस का दौर देर शाम तक चलता रहा।रनवे पिकनीक स्पॉट बन गया।मेला सा महौल रहा।झूला,खोमचे वाले और मनोरंजन के अन्य साधनों का लोगो ने खूब लुत्फ़ उठाया।

सुरक्षा प्रबन्ध के बीच इस बार सीमावर्ती नेपाल से भी लोगो ने एयरपोर्ट पर मस्ती की।शहर के रेस्टुरेंट में भी खूब भीड़ उमड़ी।आमजन बीरगंज समेत नेपाल के सैर सपाटे पर भी गये।इधर,एम्बेसी यानि राजडंडी में अवस्थित सिद्ध पीठ हनुमान मन्दिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देर शाम तक रही।पंडित अजय उपाध्याय ने बताया क़ि अन्य वर्षो की तुलना में दर्शन हेतु बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुचे।वहीं,शराब बंदी का असर भी साफ दिखा।शराब ,शबाब व कबाब की मस्ती के लिए लोग नेपाल का रुख कर गए।इससे शंकराचार्य गेट से ले कर भन्सार तक भारतीय वाहनों की कतार लगी रही।

नेपाल कस्टम व पुलिस को इंट्री, ट्रैफिक व सुरक्षा को ले कर काफी मशक्कत करनी पड़ी।


बीरगंज के गहवा माई मन्दिर,घरी हरवा पोखरी,बारा जिला के बरियारपुर के गढ़ी माई मन्दिर समेत मनोकामना मन्दिर में दर्शन के साथ ही त्रिखण्डी,हतौड़ा,चितवन, पोखरा ,काठमांडू तक पिकनिक मनाने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!