Tuesday, September 24

नेपाल में पहली बार आयोजित हुआ भोजपुरी सिने अवार्ड समारोह, जुटे नेपाल के फिल्म इंडस्ट्रीज के हस्ती और सिने कलाकार!

लायंस क्लब ऑफ वीरगंज के स्वर्ण जयंती के अवसर पर वीरगंज में आयोजित हुआ कार्यक्रम

रक्सौल।(vor desk)।नेपाल में पहली बार भोजपुरी सिने अवार्ड समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे सर्वोत्कृष्ट भोजपुरी नायक (बेस्ट भोजपुरी एक्टर) का अवार्ड प्रदेशी साह और सर्वोत्कृष्ट नायिका(बेस्ट भोजपुरी एक्ट्रेस ) सुषमा अधिकारी को दिया गया।शुक्रवार की देर संध्या यह समारोह वीरगंज के नगर भवन में आयोजित हुआ।यह कार्यक्रम लायंस क्लब द्वारा आयोजित हुआ था।जिसमे बतौर मुख्य अतिथि वीरगंज के मेयर राजेश मान सिंह समेत नेपाल चलचित्र विकास बोर्ड के अध्यक्ष तथा नेपाली सिने स्टार भुवन केसी,वरिष्ठ अभिनेता निर शाह,निर्माता तथा निर्देशक छवि राज ओझा,निदेशक उज्ज्वल घिमिरे आदि द्वारा सिने क्षेत्र के कलाकारों को अवार्ड प्रदान किया गया।सर्वोत्कृष्ट
नवोदित नायक का अवार्ड जितेंद्र पटेल और सर्वोत्कृष्ट नवोदित नायिका का अवार्ड एलिना बासकोटा को मिला।

वैसे हीं,सर्वोत्कृष्ट खलनायक का अवार्ड घनश्याम गिरी,सर्वोत्कृष्ट निदेशक का अवार्ड रमन बसनेत,
सर्वोत्कृष्ट गायक का अवार्ड सुनील पंडित,सर्वोत्कृष्ट गायिका का अवार्ड प्रसन्ना पांडे,सर्वोत्कृष्ट निर्माता का अवार्ड सुरेंद्र लाल प्रधान,सर्वोत्कृष्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड राम रिमाल को प्रदान किया गया।इसमें कुल 25लोगों को 25 विधा , विशेषज्ञता के लिए सर्वोत्कृष्ट अवॉर्ड दिया प्रदान किया गया।लायंस क्लब के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर लायंस क्लब और वीरगंज द्वारा नमस्ते इंटरटेनमेंट नेपाल के सहकार्य में उक्त भोजपुरी सिने अवार्ड का पहली बार नेपाल के वीरगंज में आयोजित हुआ,जिसका उद्घाटन मेयर राजेश मान सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि भारत के पश्चिम चंपारण क्षेत्र के सांसद डा संजय जायसवाल समेत कई हस्तियों को भी सम्मानित किया गया। समारोह में फिल्म कलाकारों द्वारा रंगा रंग कार्यक्रम की भी प्रस्तुति हुई,जिस पर अतिथि झूमते रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि राजेश मान सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास है कि वीरगंज को वैभव वीरगंज बनाया जाए। इसमें फिल्म इंडस्ट्री और जुड़े कलाकारों का भी सहयोग अपेक्षित है।उन्होंने कहा कि इस समारोह को निरंतरता दिए जाने की जरूरत है।
लायंस क्लब ऑफ बिरगंज के स्वर्ण जयंती समारोह के चेयर पर्सन सह समारोह के संयोजक अशोक वैध ने बताया कि नेपाली के साथ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े कलाकारों को प्रोत्साहित करने और हौसला फजाई के लिए यह अवॉर्ड प्रदान किया गया है। इसे आगे भी आयोजित किया जाएगा।वीरगंज में भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बने इसकी पहल होगी।


मौके पर सांसद संजय जायसवाल,वीरगंज स्थित भारतीय महा वाणिज्य दूत के महा वाणिज्य दूत श्री देवी सहाय मीणा,लायंस क्लब ऑफ वीरगंज के अध्यक्ष पप्पू श्रीवास्तव ,क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डी एन अग्रवाल,पूर्व गवर्नर डा आरपी खेतान,लायंस क्लब ऑफ रक्सौल के सचिव पवन किशोर कुशवाहा,मोहम्मद नेजामुद्दीन,नारायण रुंगटा,सुमित भरतीया समेत भोजपुरी और नेपाली फिल्म इंडस्टी के गण मान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!