Tuesday, September 24

शारदा कला केन्द्र एवं राइज ने किया फन फेयर 2023 का भव्य आयोजन ,सांस्कृतिक कार्यक्रमों और विभिन्न आयोजन के बीच बच्चों ने की खूब मस्ती


सांस्कृतिक कार्यक्रम ,विभिन्न लजीज व्यंजनों के स्टॉल ,सेल्फी प्वाइंट एवं नि:शुल्क हेल्थ कैम्प रहे लोगों के आकर्षण का केन्द्र


रक्सौल ।(vor desk)। शारदा कला केन्द्र एवं राइज एनजीओ के तत्वावधान में सोमवार को
‘फन फेयर 2023 ‘का भव्य आयोजन किया गया।शहर के मुख्य पथ स्थित हजारीमल हाई स्कूल परिसर में आयोजित
फन फेयर 2023 का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि वीरगंज स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास के उप महा वाणिज्य दूत तरुण कुमार ,मेजर अभिजित सिंह तोमर (भारतीय सेना ), आइसीपी प्रबंधक प्रवीण कुमार , श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर ट्रस्ट के सचिव कैलाश चन्द काबरा ,नप उपसभापति पुष्पा देवी पति राकेश कुशवाहा ,भारत विकास परिषद शाखा रक्सौल के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ,राजेश मस्करा फाउंडेशन ट्रस्ट के अजय मस्करा , रक्सौल चेम्बर के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव ,स्वच्छ रक्सौल अध्यक्ष रणजीत सिंह एवं शारदा कला केन्द्र की संचालिका व राइज एनजीओ की सचिव शिखारंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर फन फेयर- 2023 का विधिवत उद्घाटन किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ । तत्पश्चात शारदा कला केन्द्र तथा ग्रो जीनियस प्ले स्कूल के विधार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुति से खूब तालियां बटोरी ।

फन फेयर में तरह-तरह के गेम के साथ चटपटे फास्ट फूड का स्टॉल लगायी गयी।फेयर में पावभाजी ,मोमोज, पानीपुरी , भेलपुरी व चाय समेत पेंसिल आर्ट , वाटर कलर आर्ट स्टॉल पर खूब लोगों की भीड़ खूब उमड़ी ।

फेयर में नि: शुल्क स्वास्थ्य जाँच का स्टॉल लगाया गया जहां अनुभवी पैथोलॉजिस्ट की टीम द्वारा मेले में आये लोगों का नि:शुल्क ब्लड सुगर एवं ब्लड प्रेशर जाँच लाभकारी चिकित्सीय परामर्श दी गयी । फेयर में सबके आकर्षण का केन्द्र सेल्फी प्वाइंट रहा जहांँ युवाओं एवं युवतियों में अपने मोबाईल फोन से सेल्फी लेने की होड़ लगी रही ।

वहीं बच्चों ने झूले में खूब मस्ती की व धमाल मचाया। साथ ही पुष्कर निशांत दीपांकर एवं सुमित चौरसिया के आर्ट गैलरी स्टॉल पर भी लोगों की खासी दिलचस्पी दिखी।पेंसिल आर्ट एवं वाटर कलर आर्ट के एक से बढ़कर एक उनके स्केच को लोगों ने मुक्त कंठ से सराहा ।कार्यक्रम में शिखारंजन द्वारा सभी अतिथियों को पुष्प पौध देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया गया ।वहीं अतिथियो ने शारदा कला केन्द्र की संचालिका शिखारंजन के सीमावर्ती शहर रक्सौल में फन फेयर के लगातार आयोजन और अनूठा करने के प्रयास की जमकर तारीफ करते हुए इस बात को रेखांकित किया कि शिखारंजन धन्यवाद की पात्र हैं जो ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करती हैं तथा अपने शारदा कला केन्द्र एवं ग्रो जीनियस प्ले स्कूल के माध्यम से शहर के नौनिहालों की छुपी हुई प्रतिभा को न केवल निखार रहीं है ,बल्कि भारतीय कला एवं संस्कृति के माध्यम से उनके समग्र चारित्रिक विकास पर कार्य कर रही हैं ।वहीं शिखारंजन ने मुख्य अतिथि समेत सभी अतिथियों तथा ब्रांड स्पोंसर एवं को- स्पोंसर एवं स्थानीय दर्शकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि बीते कई सालों से फनफेयर आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बच्चों की भागीदारी तथा स्थानीय लोग कार्यक्रम में शामिल हो हमारा उत्साहवर्धन करते हैं।इसे और बेहतर बनाने तथा रक्सौल में और बेहतर समाज का निर्माण एवं संस्कृति के उत्थान को हम संकल्पित हैं ।मंच का सफल संचालन अमित उपाध्याय ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!