Tuesday, September 24

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ पहुंची रक्सौल,सांसद और विधायक के नेतृत्व में दी गई मोदी सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी!

रक्सौल।(vor desk)।केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ रक्सौल अनुमंडल पहुंची। इसके तहत रक्सौल शहर और राम गढवा प्रखंड के पखनहिया,ऊंची डीह में शिविर लगा। मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव संदेश सुनाया गया । रक्सौल के हजारी मल हाई स्कूल में सांसद डा संजय जायसवाल के नेतृत्व में लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई व उज्ज्वला योजना, विश्व कर्मा योजना,जन धन खाता,आयुष्मान भारत समेत कई योजनाओं का फॉर्म भी भरा गया।जरूरतमंदों के सहयोग के लिए कई शिविर लगाए गए थे। जिसमे जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताया गया और लाभ से वंचित लोगों को रजिस्ट्रेशन भी किया गया।

भारत सरकार के अधीन स्वास्थ्य विभाग, डाक विभाग, कृषि विभाग, पेट्रोलियम विभाग इत्यादि विभागों में केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न तरह के योजनाएं चलाई जा रही हैं। वहीं लोगों को लाभ को लेकर स्टेट बैंक आफ इंडिया का एक स्टॉल भी लगाया गया था।स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रक्सौल अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा राजीव रंजन ,मेडिकल ऑफिसर डा मुराद आलम आदि के देख रेख में फ्री मेडिकल कैंप भी लगाया गया था,जिसमे पहुंचे लोगों की स्वास्थ्य जांच कर नि:शुल्क दवा भी दी गई।रथ यात्रा में शामिल स्थानीय सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने संबोधित करते हुए लोगों को बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा कई तरह के लाभान्वित योजनाएं चलाई जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत योजनाओं को लाभ को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल ने बताया कि यह रथ यात्रा गांव-गांव तक भ्रमण करेगी और लोगों को केंद्र के द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताएगी।उन्होंने बताया कि मुद्रा योजना ,विश्वकर्मा योजना,जैसी अनेकों योजना चलाई जा रही है,ताकि,बेरोजगार युवाओं स्वरोजगार मिल सके।खेती को उन्नत बनाने के लिए ड्रोन से खेत में उर्वरक छिड़काव की सुविधा दी जा रही है।भारत को विकसित बनाने और हरेक नागरिक तक योजनाओं को पहुचाने के लिए मोदी सरकार संकल्पित है।

मौके पर मौजूद स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया कि 25से28दिसंबर तक रक्सौल प्रखंड क्षेत्र के प्रत्येक गांव में यह रथ यात्रा जाएगी जिससे डाक विभाग, कृषि विभाग, पेट्रोलियम विभाग, स्वास्थ्य विभाग इत्यादि के बारे में ग्रामीण भी जान सकेंगे। वह लाभ उठा सकेंगे। वही हजारीमल हाई स्कूल में पहुंची रथ यात्रा में सैकड़ो लोगों ने रजिस्ट्रेशन भी कराया और उनका लाभ भी दिलाया जाएगा। मौके पर भाजपा नेता पन्नालाल प्रसाद,शिव पूजन प्रसाद,अजय पटेल, ई जीतेन्द्र कुशवाहा, राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, कन्हैया सर्राफ,रवि गुप्ता,प्रेम चंद्र कुशवाहा, कमलेश कुमार,मृत्युंजय सिंह,ज्योति राज,विजय लक्ष्मी देवी,सीमा गुप्ता, सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!