Tuesday, September 24

सेवक संजयनाथ कालीन्यास विद्यालय का वार्षिकोत्सव सह सेवक संजयनाथजी महाराज का 58वां जन्मोत्सव आयोजित

रक्सौल।(vor desk)। शहर स्थित सेवक संजयनाथ कालीन्यास विद्यालय का वार्षिकोत्सव सह जगतगुरु वामाचार्य सेवक संजयनाथजी महाराज का 58वां जन्मोत्सव विद्यालय परिसर में समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह का उद्घाटन नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि व पूर्व विधायक प्रत्याशी सुरेश यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। नृत्य, संगीत और प्रहसन की प्रस्तुतियों ने खूब तालियां बटोरीं। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित लोक गायिका मनीषा श्रीवास्तव ने अपने सुमधुर लोक गीतों से समां बांध दिया।

इस अवसर पर चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए पटना के अवकाश प्राप्त सिविल सर्जन डॉ. शंकरनाथ और लेखन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए आयकर विभाग (भारत सरकार) के उच्च अधिकारी मनीष वर्मा को पीठाधीश पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सेवक संजयनाथ जी महाराज ने दोशाला, श्रीफल, पुष्पगुच्छ, चांदी निर्मित काली यंत्र, प्रमाण पत्र समेत रू. ग्यारह हजार का चेक प्रदान किया। मौके पर विशिष्ट अतिथि ने गुरुदेव के दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए विद्यालय के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सेवक संजयनाथजी महाराज ने कहा कि व्यक्ति को जीवन में ऐसा कार्य अवश्य करना चाहिए जिससे संसार से जाने के बाद भी उसे याद रखा जाय। पीठाधीश पुरस्कार कार्यक्रम का संचालन शिक्षाविद डॉ. स्वयंभू शलभ ने किया।

इस मौके पर विद्यालय के बच्चों एवं भक्तों द्वारा केक काटकर भी जन्मोत्सव मनाया गया। गायिका मनीषा श्रीवास्तव ने देवी वंदना की शानदार प्रस्तुति दी। वहीं उनके सोहर ‘बधैया बाजे आंगने में…’ को दर्शकों की भरपूर सराहना मिली।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की सावधिक परीक्षा के परीक्षाफल की घोषणा प्रधानाचार्य रवि रंजन वर्मा ने की। बेस्ट ऑफ स्कूल का अवार्ड छात्रा समृद्धि कुमारी को पीठाधीश ने स्वयं अपने हाथों से प्रदान किया। विभिन्न श्रेणी की प्रतियोगिताओं में अव्वल आये छात्र छात्राओं को अतिथियों ने मेडल एवं पुरस्कार प्रदान किया। वहीं विद्यालय के निर्धन और प्रतिभाशाली बच्चों की छात्रवृति के लिए ईं. राधारमण दास ने एक लाख की राशि दानस्वरूप प्रदान की।

कार्यक्रम का संचालन मुक्तिनाथ उर्फ अल्टर बाबा और उदय श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर न्यास अध्यक्ष किरण शंकर, ई. राधारमण दास, सुम्मित श्रीवास्तव, वीरेंद्र सिंह, रंजीत सिंह, राजीव वर्मा, अखिलेश सिंह, राधा पांडेय, ई अशोक कुमार, कुंदन कुमार, राजीव जायसवाल, संजीत मिश्रा, अमित कुमार समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!