Tuesday, September 24

घर से निकल भागी नाबालिग लड़की को ले जाया जा रहा था नेपाल, एसएसबी ( एएचटीयू) टीम ने मैत्री पुल से किया रेस्क्यू,एक युवक हिरासत में


रक्सौल ।(vor desk)। भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल वीरगंज को जोड़ने वाले मैत्री पुल पर एक नाबालिग लडकी को रेस्क्यू किया गया है। बताया गया है कि एस एस बी के जांच में इरशाद खान नामक व्यक्ति को नाबालिग लड़की पुस्पम (काल्पनिक नाम)के साथ पकड़ा गया। वह लड़की को बहला-फुसला कर नेपाल ले जा रहा था। एस एस बी के मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया कार्यालय 47वीं वाहिनी रक्सौल की सतर्कता से उक्त नाबालिक लडकी बरामद हुई।

प्रयास जुबेनाइल एंड एड सेंटर की इंचार्ज आरती कुमारी ने बताया कि नाबालिग लड़की पुसपम की काउंसलिंग की तब बताया कि वो घर से नाराज हो कर निकल गयी थी। फिर एक ट्रेन में बैठी तब उस ट्रेन में इरशाद खान ने उससे बातचीत की। बातों में उसने उसकी बात सुनकर ये कहा कि वो उसके घर ले जायेगा।
फिर लड़की ने अपने घर फोन लगाया और उसने घर में कहा कि आप लोग कुछ रुपए भेज दो।लडकी के घर वालों ने उसको गूगल-पे से रुपए भेज दिये। किंतु कई दिन के बाद भी इरशाद लड़की को झूठ बोलकर उसके घर ना ले जा कर नेपाल ले जाने की कोशिश कर रहा था।
गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ चल रही है। जब इरशाद से पूछा गया कि तुमने लड़की को उसके घर क्यों नही पंहुचाया तो चुप हो गया।
इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि माता पिता को अपने बच्चों के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना बहुत जरूरी हो गया है अन्यथा ऐसे बहुत सारे अपराधी उनके बच्चों को तस्करी करने के लिए तैयार बैठे हैं।
फिर गिरफ्तार व्यक्ति इरशाद खान और नाबालिग लड़की पुस्पम को हरैया ओपी पुलिस को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!