Tuesday, September 24

आईएएस रैंक की शिवाक्षी दीक्षित ने रक्सौल एसडीओ के रूप में दिया योगदान,कहा-काम काज का स्टाइल बदल लीजिए,नही चलेगी लापरवाही !

रक्सौल।(vor desk)।नव पस्थापित एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित ने शुक्रवार को रक्सौल स्थित अनुमंडल कार्यालय में पद भार ग्रहण कर लिया।आने के साथ ही उन्होंने अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित कार्यपालक दंडाधिकारी,भूमि उप समाहर्ता,अवर निर्वाची पदाधिकारी ,अनुमंडल लोक शिकायत निवारण कार्यालय समेत विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने स्पष्ट रूप से चेताया कि काम काज का स्टाइल बदल लें। लापरवाही नहीं चलेगी।

क्या कहा नए एसडीओ ने

आईएएस रैंक की अधिकारी शिवाक्षी ने कहा कि रक्सौल अनुमंडल का सर्वांगीण विकास मेरी पहली प्राथमिकता होगी।सभी अंचल और ब्लॉक का निरीक्षण करते हुए विभागीय कार्य प्रणाली को जन मैत्री बनाया जायेगा।आपसी समन्वय बना कर कार्य किया जायेगा।सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा।

वर्तमान एसडीओ ने किया स्वागत

कार्यालय पहुंचने पर उनका स्वागत वर्तमान एसडीओ रवि कांत सिन्हा और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार ने बुके दे कर किया।इस क्रम में श्री सिंहा ने उन्हे प्रभार सौंपा।
बता दे कि श्री सिन्हा रोहतास(सासाराम ) के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी के रूप में प्रोन्नत किए गए हैं।

मौके पर अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अमिताभ कुमार गुप्ता,कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमारी, आवार निबंधन पदाधिकारी अवनीश कुमार,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विक्रम कुमार ,प्रधान कार्यालय सहायक कुर्बान अली आदि उपस्थित रहे।

बॉर्डर का लिया जायजा

योगदान देने के साथ ही एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित ने बोर्डर क्षेत्र में पहुंच कर भौगोलिक स्थिति और खुली सीमा का जायजा लिया। रक्सौल स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट और लैंड कस्टम हाउस पहुंच कर अधिकारियो से महत्वपूर्ण जानकारी ली और हालत को समझा। रक्सौल वीरगंज को जोड़ने वाले मैत्री पुल का भी जायजा लिया।उनके साथ श्री सिन्हा के साथ ही एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार आदि भी मौजूद रहे।

2020बैच की अधिकारी हैं शिवाक्षी

सीमावर्ती रक्सौल अनुमंडल में पहली बार किसी आईएएस रैंक की अधिकारी के एसडीओ के रूप में पदस्थापित किए जाने से हर्ष के साथ ही विकास की एम जागी है। लखनऊ की रहने वाली शिवाक्षी ने वर्ष 2020 में यू पी एस सी क्वाली फाई किया था ।जिसमे उन्होंने द्वितीय रैंक प्राप्त हुआ। उनके पिता कृष्ण कांत दीक्षित ग्रामीण विकास बैंक के प्रबंधक के पद से सेवा निवृत हुए हैं।वहीं,माता वीना दीक्षित शिक्षिका हैं।
वे अनुमंडल की तीसरी महिला एसडीओ हैं। सईदा खातून,आरती कुमारी के बाद शिवाक्षी दीक्षित एसडीओ के रूप में अपनी सेवा दे रहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!