Wednesday, September 25

गोल्ड मेडल से सम्मानित प्रो डा चंद्रमा सिंह को मिली बिहार विश्व विद्यालय के जंतु विज्ञान के प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति,मिल रही बधाई!

सेवानिवृति के बाद मिली प्रोफेसर के रूप में प्रोन्नति,चंद्रमा सिंह ने कहा -किस्मत किस्मत की विभाग!

रक्सौल (vor desk)। रक्सौल स्थित केसीटीसी कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग के अवकाश प्राप्त एसोसिएट प्रोफेसर डा० चंद्रमा सिंह शुक्रवार को बिहार विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान के प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति कर दिए गए।यह प्रोन्नति सेवा निवृति के बाद मिली,यदि पहले मिली होती तो किसी उच्च पद को सुशोभित करते।लेकिन,विश्व विद्यालय के सुस्त चाल से देरी हुई।फिर भी श्री सिंह ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यह मेरे लिए खुशी की बात है।उन्होंने कहा कि किस्मत किस्मत की बात है।मुझे संतोष है कि प्रोन्नति मिल गई है।

बता दे कि प्रोफेसर श्री सिंह के सी टी सी कालेज,जंतु विज्ञान के विभाग अध्यक्ष थे और विगत अगस्त माह में उन्होंने अवकाश ग्रहण किया था । इनके द्वारा जीनोम कैरेक्टरईजेशन नामक पुस्तक की रचना की गई। साथ ही यू जी सी से मान्यता प्राप्त कई जर्नल में शोध प्रकाशित किया गया है। सन 2011में इन्हें सीनियर साइंटिस्ट को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया एवम 2021 में एमिनेंट साइंटिस्ट अवार्ड के साथ प्रख्यात वैज्ञानिक के रूप में मेडल और प्रशस्ति पत्र दिया गया।उनके प्रोन्नत होने पर बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के सदस्य प्रो० डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा , एल एन डी कालेज के प्राचार्य प्रो0 अरुण कुमार, एम एस कालेज के पूर्व प्राचार्य प्रो0 ओमप्रकाश सिंह , वाणिज्य विभाग के डीन एवं प्राचार्य प्रो0 प्रेमानंद , प्राचार्य डा0 जयनारायण प्रसाद, डा0 राजकिशोर सिंह, डा0 रामाशंकर प्रसाद, डा0 जिच्छू पासवान, डा0 बीरेंद्र कुमार, डा0 प्रेमप्रकाश आदि ने बधाई देते हुए बताया कि प्रोफेसर सिंह एक विद्वान और कर्मठ लोकप्रिय शिक्षक रहे हैं । बी आर ए बिहार विश्वविद्यालय के पत्रांक B/2569 दिनांक 30.11.2023 के अनुसार 2014 से प्रोफेसर सिंह प्रोफेसर बनाए गए हैं ।उनके प्रोन्नति से कॉलेज एवं शिक्षा जगत में हर्ष व्याप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!