Wednesday, September 25

रक्सौल बॉर्डर से धराया संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक,सशस्त्र सीमा बल ने मैत्री पुल से भारतीय आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज के साथ किया गिरफ्तार!

रक्सौल।(vor desk)। भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के 47वीं बटालियन द्वारा रक्सौल बॉर्डर से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।वह भारत से नेपाल एक ई रिक्शा पर सवार हो कर जा रहा था ।संदिग्ध गतिविधि को देख कर बल के जवानों ने उसे नियंत्रण में लिया और जांच की गई तो यह पता लगा कि वह बांग्लादेशी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रक्सौल वीरगंज मुख्य सड़क अंर्तगत मैत्री पुल से उक्त बंगलादेशी नागरिक को पकड़ा गया है।

पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक की पहचान मोहमद सैफूल इस्लाम उर्फ सैफुल खान (पिता :मुगर अली )ग्राम दौतिया पोस्ट कलमपुर थाना धनराई जिला ढाका बंगलादेश के रूप में हुई है।

पुछ ताछ में उसने अपने को पहले भारतीय बताया।भेष भूषा भाषा के आधार पर शक के बाद कड़ाई से पूछ ताछ हुई तो खुलासा हुआ की अवैध तौर पर भारत में रहने के दौरान उसने सैफूल खान के नाम से भारतीय आधार कार्ड तक बनवा लिया है।
बल के जवान यह देख कर चौक गए कि उक्त बांगलादेशी के भारतीय आधार कार्ड , पैन कार्ड ,एटीएम कार्ड भी है।हालाकि,उसके पास से बांग्लादेशी आईडी कार्ड भी बरामद हुआ है।फर्जी तरीके से भारतीय बैंक में बैंक एकाउंट और आधार कार्ड जैसे दस्तवेज बनवाने का खुलासा हुआ है।जिसके बाद यह जांच की जा रही है कि आखिर विदेशी नागरिक किसके किसके संपर्क में था और उसे उक्त भारतीय दस्तावेज कैसे हासिल हुए।उसके पास से कपड़ा आदि से भरा बैग भी बरामद हुआ है।

अब तक जो जानकारी छन कर आई है उसमे साफ हुआ है कि वह दो एजेंटों के माध्यम से यह भारत में आया और रह रहा है। मुख्य रूप से यह गुजरात के अहमदाबाद में सिलाई का काम करता है।वही से उसने फर्जी ढंग से आधार कार्ड आदि हासिल किया है।
सिलाई का काम उसने नेपाल में सीखा।काठमांडू में भी रहा है।
नेपाल के बीरगंज में अपने साथी के यहाँ विवाह में जाने के क्रम में मैत्री पुल पर पकड़ाया ।

उसने अधिकारियो को यह कह कर गुमराह करने की कोशिश की कि वह दोस्त के साले की शादी में नेपाल जा रहा है।अब यह पडताल हो रही है कि वह कब और कैसे भारत में आया।नेपाल और भारत में वह किसके किसके कॉन्टेक्ट में था। इसके संदेहास्पद चरित्र को देखते हुए उसके आइएसआई समेत अन्य आतंकी संगठन से उसके जुड़ाव की भी पडताल चल रही है।

बताया गया है कि बल के अधिकारियो ने जांच के बाद नेपाल बॉर्डर से पकड़ कर हरैया ओपी पुलिस को सुपुर्द किया गया है । जिसके बाद रक्सौल थाना में विभिन्न एजेंसियां उससे पूछ ताछ कर रही है और पुलिस मामले में अग्रतर कारवाई में जुटी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!