Wednesday, September 25

कलयुगी मां बच्ची को ट्रेन में छोड़ गई लावारिश,आर पीएफ और चाइल्ड लाइन टीम ने दिया सहारा!

रक्सौल।(vor deek)।कलयुगी मां ने एक नवजात बच्ची को ट्रेन में लावारिश अवस्था मे छोड़ कर फरार हो गई।इस मानवता को शर्मसार करने वाला दृश्य सामने आने के बाद यात्री समेत रेल पुलिस प्रशासन हतप्रभ रह गई बच्ची के देखने से उसका जन्म एक या दो दिन का लग रहा है। नवजात बच्ची को रक्सौल रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या 2 से 05213 जो रक्सौल से सीतामढ़ी जाती है उसके एक बोगी से रेलवे चाइल्ड लाइन के द्वारा बरामद किया गया। बच्ची एक पतला कपड़ा में लिपटी हुई थी। आरपीएफ के द्वारा आस पास बैठे यात्रियों से भी पूछा लेकिन किसी ने उस बच्ची को अपना नही बताया।

कोच में मौजूद यात्रियों ने बताया कि एक औरत आयी व नवजात को सीट पर रख कर तेजी से चली गई। वापस नहीं आई है। रेल सुरक्षा बल पोस्ट के इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप ने बताया कि घटना 11 बजे दिन की है।

रोशनी कुमारी दूध पिलाते

प्लेटफॉर्म ड्यूटी में हेड कांस्टेबल राजेश काजी व रेल चाइल्ड लाइन की चांदनी कुमारी घूम कर ट्रैन देख रहे थे।जिन्होंने बच्ची को नियंत्रण में ले लिया।इस दौरान प्रचार प्रसार भी कराया गया। परन्तु कलयुगी माँ का कोई अता पता नहीं मिला।

उसके बाद रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में नवजात बच्ची का स्वास्थ्य जांच कर मोतिहारी बाल गृह ले जाया गया। रेलवे चाइल्ड लाइन की वर्कर चांदनी कुमारी ने बताया कि आरपीएफ में सनहा दर्ज कर मेडिकल हेतु अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य जांच कराया गया। वही अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राजीव रंजन ने बताया कि बच्ची स्वस्थ्य है। बेहतर स्वास्थ्य जांच के लिए बच्ची को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। जहां शिशु रोग विशेषज्ञ द्वारा जांच किया जाएगा।
मौके पर रेलवे चाइल्ड लाइन के खुशबू कुमारी, अभिषेक कुमार, चांदनी कुमारी मौजूद थे।(रिपोर्ट:पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!