Wednesday, September 25

लॉरेंस विश्नोई और विक्रम बरार ग्रुप के दो कुख्यात अपराधी आर्म्स और बुलेट के साथ रक्सौल से गिरफ्तार,पंजाब में आप नेता से मांगी थी 50लाख की रंगदारी!

मोतिहारी/रक्सौल ।(vor desk)।पूर्वी चंपारण पुलिस ने देश स्तरीय कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बिक्रम बराड़ गैंग के दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक नाइन एमएम का पिस्तौल,दो जिंदा कारतूस,इक्कीस सौ नेपाली और बारह सौ भारतीय करेंसी के अलावा एक बाइक बरामद हुआ है।दोनों अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भारत-नेपाल के सीमाई शहर रक्सौल आए थे।जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई और बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्रम बराड़ ग्रुप के अपराधियों को रक्सौल में देखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी।सूचना मिलने के बाद एएसपी सदर राज के नेतृत्व में रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार ,इंस्पेक्टर नीरज कुमार समेत अन्य अधिकारियों समेत रक्सौल और रामगढ़वा थाना पुलिस की टीम बनाई गई।इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र के कई थाना को अलर्ट कर दिया गया।टीम ने घेराबंदी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया।जिनके पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए है।गिरफ्तार अपराधियों में एक पश्चिमी चंपारण जिला के मैनाटांड़ का रहने वाला शशांक पाण्डेय और दूसरा पूर्वी चंपारण जिला के हरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला त्रिभुवन साह है।

एसपी ने बताया कि पकड़े गये शातिर अपराधी शशांक पांडेय पर अम्बाला थाना सेक्टर 9 थाना कांड सं0-83 / 23 (आम आदमी पार्टी के नेता एवं जिला परिषद सदस्य मक्कखन सिंह लवाना से 50 लाख की रंगदारी एवं घर पर फायरिंग करने व जयपुर थाना कांड सं0-225 / 21 ज्वेलरी दूकान में एक करोड़ की डकैती के साथ ही शाहाबाद कुरुक्षेत्र थाना कांड सं0-330 / 23 पाँच पिस्टल की बरामदगी व अम्बाला पड़ाव थाना कांड सं0-360/20 डकैती का कांड भी दर्ज है,वही त्रिभुवन साह पर हरपुर थाना में कांड सं0-95 / 15 व कांड सं0-154 / 15 दर्ज है।इस मामले में अंबाला को पुलिस को सूचना देते हुए रक्सौल थाना में कांड दर्ज कर अग्रेतर कारवाई किया जा रहा है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे वही  क्षेत्र में दहशत फैलाकर रंगदारी मांगने के फिराक में थे।   ये दोनो अपराध कर दुबई एवम नेपाल के काठमांडू भाग जाते थे। यह जिला पुलिस की बड़ी कामयाबी है। उन्होंने टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी है। गठित टीम एएसपी राज सहायक, डीएसपी रक्सौल धीरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर रक्सौल नीरज कुमार, इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार मिश्र, इंस्पेक्टर ज्वाला कुमार सिंह, इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार, थानाध्यक्ष रामगढ़वा इंद्रजीत पासवान शामिल थे।

एसपी ने इन अपराधियो को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!