Wednesday, September 25

लोक शिकायत निवारण कार्यालय ने दिया अतिक्रमण और नेपाली ई रिक्शा से सड़क से मुक्त कराने का फैसला,नगर परिषद कार्यालय ने शुरू कराई माइकिंग

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अमिताभ कुमार गुप्ता अतिक्रमण के मुद्दे पर सख्त दिख रहे हैं।उन्होंने दर्ज शिकायत पर सुनवाई के बाद
नगर परिषद को सख्त आदेश दिया है कि रक्सौल मे नेपाली टेम्पू को सीमा पार ही रोकने की पहल की जाए। कस्टम से नहर चौक तक दोनों तरफ़ के स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण को जुर्माना सहित हटाया जाए।

ज्ञात हो की नुरुल्लाह खान ने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव के एक आदेश पत्र को आधार बना कर उक्त वाद दायर किया था। जिसमें अस्थाई अतिक्रमण पर पांच हजार और स्थाई अतिक्रमण पर बीस हजार रूपये जुर्माना का प्रावधान है।


नुरुल्लाह खान के वाद पर आये आदेश पर नगर परिषद ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है।नगर परिषद ने अपने प्रतिवेदन में यह बताया है की इसके लिए दल का गठन किया गया है। फिलहाल प्रतिदिन दो सीफ्टों मे जाम मुक्त करने की पहल की गई है। नेपाली ई रिक्शा को सीमा पर ही रोका जा रहा है।करीब 25 उदंड अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर नोटिस निर्गत भी की गई है।साथ ही मइकिंग से अतिक्रमण हटाने का प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है।
इस बीच क्रमिक तौर पर अतिक्रमण हटाने की पहल भी शुरू कर दी गई है।

इस मामले पर लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने नगर परिषद को निर्देशित किया है कि प्रासंगिक अतिक्रमणकारियों पर नोटिस में हुए प्रगति से वादी को अवगत कराएं और इस तार्किक परिणति पर पहुंचा कर ही अतिक्रमण संबंधी अभिलेखीए करवाई को समाप्त करें।

इस बाबत नुरुल्लाह खान ने कहा की यदि पूर्ण रूपेण अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो 30 दिनों के भीतर जी आई टैग फोटो के साथ जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहाँ वाद दायर करूंगा।जरूरत पड़ने पर हाई कोर्ट भी जाऊंगा।उन्होंने कहा कि यह आदेश अभियान की पहली जीत है,जो, पूरी तरह से मेन रोड के अतिक्रमण मुक्त बनाने के बाद ही पूर्ण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!