Thursday, September 26

रक्सौल प्रशासन ने जताया शहर को साफ सुंदर और जाम मुक्त बनाने का संकल्प,एसडीओ ने कहा नगर होगा अतिक्रमण मुक्त, लागू होगी वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था!


रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल एसडीओ रविकांत सिन्हा और डीएसपी धीरेंद्र कुमार के संयुक्त नेतृत्व में नगर परिषद प्रशासन, समाजिक और व्यापारिक संगठनों के साथ हुई बैठक में रक्सौल नगर को जाम मुक्त बनाने का संकल्प जताया है। सामाजिक ,व्यापारिक संगठनों के पहल पर हुई इस बैठक में सभी सामाजिक संस्था के पदाधिकारियों व प्रतिनिधिमंडल ने रक्सौल शहर के प्रमुख समस्याओं को प्रमुखता रखते हुए अविलंब निजात दिलाने की मांग की । इस दौरान समस्याओं पर चर्चा,परिचर्चा हुई और कई सुझावों भी मिले। सभी प्रमुख बिंदुओं पर गंभीरता पूर्वक संज्ञान लेते हुए एसडियो श्री सिन्हा ने त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का आश्वासन देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय महत्व के शहर रक्सौल को शीघ्र हीं स्वच्छ व सुंदर बनाने का समुचित प्रयास किया जाएगा। साथ हीं दशहरा, दीपावली एवं छठ पर्व के समय शहर में आवागमन में अप्रत्याशित वृद्धि होने की संभावनाओं के मद्देनजर शहरी क्षेत्र को जाम एवं अतिक्रमण मुक्त करने के लिए सख्ती से निपटने के लिए नगरपरिषद कार्यपालक पदाधिकारी एवं रक्सौल थानाध्यक्ष को निर्देशित किया।इस दौरान उन्होंने अविलंब वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था,नो-इंट्री समय निर्धारण, सड़क को अतिक्रमण मुक्त, तथा बस,जीप, ई-रिक्शा,टांगा,आदि का परिचालन सुनिश्चित जगहों से विधिसम्मत कराने और पार्किंग स्थल तय करने का सख्त दिशा-निर्देश दिया। छठ पर्व तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए नेपाली नंबर के ई रिक्शा को मैत्री पुल के नीचे रखने का भी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया।
इसके साथ ही नगर परिषद के ई ओ को मुख्य बाजार में स्थाई रूप से दुकान लगाने वाले दुकानदारों को हटाकर शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने का भी निर्देश दिया।नगर परिषद द्वारा चिन्हित किए जा रहे पार्किंग स्थल को अविलंब मूर्त रूप देने का भी निर्णय लिया गया।सड़क के किनारे यत्र यत्र ठेला और ई रिक्शा चलाने वाले पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।। बैठक समाप्त होने पर लायंस क्लब के अध्यक्ष लायन शम्भु प्रसाद चौरसिया ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को एक ज्ञापन देते हुए आग्रह किया कि दशहरा, दीपावली,छठ पर्व आदि त्योहारों में अंतरराष्ट्रीय महत्व की शहर रक्सौल के आस-पास की ग्रामीण क्षेत्रों, पड़ोसी राष्ट्र नेपाल एवं देश-विदेश के पर्यटकों का आवागमन में अप्रत्याशित वृद्धि होती है। जिनके आवागमन में सुगमता रहें तथा सुरक्षा की दृष्टिकोण से शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती व सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।
सुझावों व ज्ञापन पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का अश्वासन मिला। इस अवसर पर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, नप के कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव, अंचलाधिकारी विजय कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी जयप्रकाश, रेलवे पुलिस निरीक्षक ऋतु राज कश्यप, स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह,
लायंस क्लब के उपाध्यक्ष लायन गणेश धनोठिया, कोषाध्यक्ष लायन मोहम्मद निज़ामुद्दीन, मिडिया प्रभारी लायन बिमल सर्राफ, क्लब मेंबरशिप चेयरपर्सन लायन पंकज वर्णवाल, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता, महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव, दिनेश प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!