Saturday, September 28

महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल,आशा कार्यकर्ताओ की उपेक्षा का मामला विधान सभा में उठाऊंगा:प्रमोद सिन्हा

रक्सौल। (Vor desk)।बिहार में जब से एन डी ए की सरकार हटी है,तब से सारा काम काज ठप्प है।स्वास्थ्य विभाग बदहाल हो गई है।स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे रहते तो अबतक रक्सौल अनुमंडल अस्पताल 50से 100बेड में बदल गया होता।आशा कार्यकर्ता हड़ताल कर रही है,लेकिन, सरकार को कोई मतलब नही है।मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बिहार की जनता की चिंता छोड़ कर प्रधानमंत्री बनने बनाने में जुटे हुए हैं।उक्त बातें क्षेत्रीय भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने शनिवार को रक्सौल स्थित अनुमंडल अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में कही।

इस दौरान उन्होंने विगत 12 जुलाई से अपनी मांगो को लेकर बिहार सरकार खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे आशा कार्यकर्ताओ से मुलाकात की और उनकी पीड़ा सुनीं।
उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं की मांगें जायज है। इस पर महागठबंधन की सरकार को विचार करना चाहिए। आशा ने जिस तरह से कोरोना काल में जान हथेली पर रख काम किया वह अविस्मरणीय है।

उन्होंने मांग किया कि बिहार सरकार इन्हें मानदेय निर्धारित करे और राज्यकर्मी का दर्जा दे।उन्होंने कहा कि विधायक के तौर पर हम आशा की मांग का समर्थन करते हैं। इसको लेकर सदन में भी मुद्दे को गंभीरता से उठाऊंगा।

उन्होंने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान ओपीडी,दवा खाना,लैब,एक्सरे और अल्ट्रासाउंड के साथ लेबर रूम आदि का जायजा लिया।उन्होंने मरीजों से हाल चाल लिया और पूछा कि उन्हें क्या दिक्कत है?साथ ही भोजन की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली।इस क्रम में उन्होंने अस्पताल में ओटी का भी निरीक्षण किया।अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन से सर्जन उपलब्ध होने के बावजूद सर्जरी(ऑपरेशन) शुरू नही होने पर सवाल किया,जिस पर उन्होंने बताया कि अस्पताल स्पेशलिस्ट डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहा है । एनेस्थेटिस्ट की कमी की वजह से ऑपरेशन शुरू नही हो पा रहा है। जिस पर विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि इन समस्याओं को दूर करने के लिए मैं विधान सभा में आवाज उठाऊंगा। ताकि व्यवस्था सुदृढ़ हो सके।

इस दौरान अस्पताल में संचालित दीदी के रसोई का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई के साथ ही किचन में मौजूदा सामग्रियों व भोजन की गुणवत्ता की भी जानकारी हासिल की। जीविका के बीपीएम विक्रम कुमार और
रसोई की मैनेजर अलका पांडे समेत अन्य कर्मियों को मरीजों और लोगों के बीच गुणवत्तापूर्ण भोजन पड़ोसने का निर्देश दिया।कहा कि क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होना चाहिए।
उन्होंने वर्तमान व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि इसी तरह की व्यवस्था बनाएं रखें, ताकि मरीज के परिजन व मरीजों को यहां अच्छा और सस्ता भोजन उपलब्ध हो सके।

मौके पर मेडिकल ऑफिसर डा अमित जायसवाल, डा अजय कुमार गुप्ता,डा प्रिया साह,स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार समेत नगर पार्षद सह भाजपा नेता रवी गुप्ता,पूर्व पार्षद प्रेम चंद्र कुशवाहा,सुरेश चौहान,इंद्रासन पटेल,देश बंधु गुप्ता,दीपू श्रीवास्तव,रणवीर सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!