Saturday, September 28

रक्सौल रेलवे स्टेशन और जीआरपी थाना को बम से उड़ाने की धमकी:रेल पुलिस ने छह घंटे के अंदर आरोपी को बेतिया से किया गिरफ्तार


रक्सौल /बेतिया।(vor desk)। समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल स्टेशन और जीआरपी थाना को उड़ाने की धमकी दी गई है।इस धमकी के बाद रेल पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है।स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।वहीं,मुजफ्फरपुर रेल प्रक्षेत्र के एसपी डॉक्टर कुमार आशीष के निर्देश पर छापेमारी शुरू की गई और महज छह घंटे के बीच आरोपी को पकड़ लिया गया।

यह सीमाई स्टेशन काफी संवेदनशील है और पहले भी पाकिस्तानी आतंकी संगठन’ लश्कर -ए- तोयबा ‘जैसे संगठनों के द्वारा इस स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है।सीमा क्षेत्र होने के कारण रेल सुरक्षा के दृष्टिकोण से एहतियाय बरता जाता रहा है।इसी कड़ी में यात्रियों द्वारा लाए ले जाने वाले सामानों में प्रतिबंधित और विस्फोटक सामग्री आदि की जांच के लिए स्कैनर मशीन भी पिछले दिनों यहां लगाया गया है।

इस बीच मिले इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए रेल एसपी एक्शन मोड में आ गए। आनन फानन रेल पुलिस ने बेतिया रेल डीएसपी के नेतृत्व में एस आई टी का गठन किया।जिसने अनाधुंध छापेमारी करते हुए रक्सौल रेलवे स्टेशन और जीआरपी थाना को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को धर दबोचा।मजे की बात यह है कि रेल पुलिस ने छह घंटे के अंदर आरोपी को बेतिया से गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक,एक अज्ञात व्यक्ति ने यह धमकी देते हुए कहा कि बम से उड़ा दिया जायेगा। रक्सौल जीआरपी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार को भेजे मैसेज में कहा गया कि रक्सौल स्टेशन को पूरी तरह से तबाह कर दिया जायेगा।

इसकी पुष्टि करते हुए एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने बताया कि सुबह के आठ बजे रक्सौल जीआरपी थानाध्यक्ष को यह धमकी भरा मैसेज उनके नंबर पर आया।जिसकी सूचना उन्होंने विभाग को दी।इसके बाद रेल पुलिस टीम वैज्ञानिक ढंग से जांच और धमकी देने वाले की तफ्तीश में लग गई।इस दौरान पता चला कि वह बेतिया के लाल बाजार में है। जहां टीम ने छापेमारी करते हुए उसे हिरासत में लिया।युवक की पहचान मुजफ्फरपुर जिला के महाराजी पोखर आलोकपुरी पुरानी गुदरी के हीरा चौधरी के पुत्र संदीप कुमार के रूप में हुई ।जब उससे पूछ ताछ हुई तो पता चला कि वह मानसिक रूप से बीमार है।

रेल पुलिस को राहत

आरोपी युवक के पकड़े जाने के बाद रेल पुलिस ने राहत की सांस ली है। वहीं,रेल एसपी के निर्देश पर स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।वहीं,15अगस्त को ले कर स्टेशन सहित ट्रेनों की सुरक्षा को ले कर एलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!