Saturday, September 28

रक्‍सौल बॉर्डर से गिरफ्तार चीनी नागरिकों का पाकिस्तानी कनेक्शन आया सामने, कॉल डिटेल से हुए कई खुलासे

*चीनी नागरिको के नजदीकी रक्सौल में भी,खुफिया विभाग की जांच पड़ताल जारी

रक्सौल/मोतिहारी।(vor desk)।भारत-नेपाल सीमा से लगे पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल बॉर्डर से इंडियन इमिग्रेशन द्वारा पकड़े जाने के बाद जेल भेजे गए दोनों चीनी नागरिकों का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ और जेल भेजे गए चीनी नागरिकों के सेलफोन की जांच में कई तथ्य सामने आए हैं। सेलफोन की कॉल डिटेल देखने के बाद पता चला है कि चीनी नागरिक पाकिस्तान के लोगों के भी संपर्क में थे।

सेलफोन की कॉल डिटेल देखने के बाद पता चला है कि चीनी नागरिक पाकिस्तान के लोगों के भी संपर्क में थे। खुलासा हुआ है कि हाल में उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा भी की है।

दोनों को रिमांड पर लेने की तैयारी में मोतिहारी पुलिस
गिरफ्तार चीन के जियांग्शी निवासी झाओ जिंग व फू कोंग को जेल भेजने के बाद पुलिस सामने आए नए तथ्यों के आलोक में दोनों को रिमांड पर लेने की तैयारी में हैं।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों चीनी नागरिकों को रिमांड पर लेकर जांच में सामने आए तथ्यों की बाबत पूछताछ की जाएगी। इसके लिए शीघ्र न्यायालय में अर्जी दी जाएगी।

इसके अतिरिक्त जरूरत के हिसाब के देश व राज्य की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों को भी सूचना दी जाएगी, ताकि उनसे अलग-अलग तरीके से पूछताछ की जा सके। अबतक सामने आए तथ्यों के मुताबिक दोनों ने दो जुलाई को भी भारत में प्रवेश करने की कोशिश की थी।

दाेनों के बारे में जानकारी जुटा रही पुलिस
उन्हें आव्रजन कार्यालय से पूछताछ के बाद वापस जाने को कहा गया था। उसके बाद दोनों वापस लौट गए, लेकिन 22 जुलाई को दोबारा दोनों रक्सौल में प्रवेश करने के दौरान बिना वीजा के पकड़े गए थे। एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों के कुछ नजदीकी रक्सौल में भी रहते हैं, उनकी भी पहचान की जा रही है।

बता दें कि 22 जुलाई को रक्सौल आव्रजन कार्यालय ने रक्सौल बॉर्डर के रास्ते भारत में प्रवेश करने के दौरान दोनों चीनी नागरिकों को पकड़ा था। पूछताछ के बाद उन्हें हरैया ओपी पुलिस को सौंप दिया।

यहां से दोनों को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया। इसके बाद से पुलिस लगातार दोनों के बारे में जानकारी जुटा रही है।(रिपोर्ट/पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!