Monday, September 23

इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर स्वच्छ रक्सौल ने निकाला कैंडल मार्च,सांसद ने कहा’पटना के लिए इंटरसिटी तो चल ही रही है ‘

युवा कांग्रेस ने सौंपा स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन

रक्सौल।(vor desk)। सोमवार को स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के नेतृत्व में इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर कैंडल जुलूस निकाली गई,जो, धरना स्थल रामजी चौक से बैंक रोड होते हुए मुख्य मार्ग होते हुए पुनः धरना स्थल तक पहुंची।
स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि विगत 25 मई से इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना की घोषणा की गई थी जिसके चौथे दिन शहर में कैंडल मार्च निकालकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया है।

समाजसेवी राजकुमार ने कहा कि इंटरसिटी एक्सप्रेस रक्सौल का लाइफ लाइन ट्रेन है इसका आरंभ होना जरुरी है।जब तक परिचालन शुरू नही होता,आंदोलन जारी रहेगा।

उक्त कैंडल मार्च में,गणेश झा,अभिषेक कुमार, मुकेश सिंह राठौर, संदीप गुप्ता, आलोक श्रीवास्तव, सन्नी पटेल, श्लोक कुमार सहित अनेकों रक्सौल वासी मौजूद रहे।

इधर, रक्सौल पहुंचे सांसद सह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल इंटर सिटी ट्रेन परिचालन को ले कर मीडिया के सवालों से कन्नी काटते दिखे।उन्होंने कहा कि एक ही सवाल कितने बार पूछिएगा। रक्सौल से पटना के लिए इंटर सिटी ट्रेन तो चल ही रही है।इंटर सिटी का मतलब क्या होता है, रक्सौल टू पटना।यदि रक्सौल का एक भी आदमी पटना नही पहुंचे तो पूछिए।

उन्होंने कहा कि थोड़ा टाइम इधर,उधर से क्या फर्क पड़ता है।पहले जो इंटर सिटी चलती थी,उसमे एक दो घंटे की गैप होती थी,एक दिन में लौटना संभव नही होता था।आज जो इंटर सिटी चल रही है,उसमे पटना पहुंचने के बाद चार घंटे का गैप है,जिससे काम करके लौटा जा सकता है।

उन्होंने स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह के धरना पर पूछे गए सवालों पर कन्नी काट गए।उन्होंने इस पर भी जिक्र से पल्लू झाड़ लिया कि इंटर सिटी रामगढवा,सुगौली के रास्ते क्यों नही चल रही।

ऊधर,युवा कांग्रेस ने रक्सौल स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह के जरिए रेल मंत्री और रेल प्रशासन को एक ज्ञापन सौप कर इंटर सिटी ट्रेन परिचालन की मांग की।चेतावनी दी कि ट्रेन का परिचालन बहाल नहीं हुआ,तो, हम चुप नही बैठेंगे।मोतिहारी से इंटर सिटी ट्रेन के परिचालन को मसनाडीह, रामगढ वा, धर्मीनिया, सुगौली के लोगों के लिए दुर्भाग्य पूर्ण बताया। रक्सौल सुगौली के बीच शटल ट्रेन चलाने की भी मांग की गई।ज्ञापन में रणजीत सिंह के मांग को सही बताते हुए कहा गया कि जल्द मांग को पूर्ण कराएं,ताकि,आंदोलन को ससमय खत्म कराया जा सके।

इस मौके पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव सह नगर प्रतिनिधि रक्सौल सदस्य बिहार विधान परिषद क्षेत्र संख्या 12 के प्रोफेसर अखिलेश दयाल ने कहा कि शहर हमारा है तो हम सबका नैतिक कर्तव्य बनता है कि इसकी बेहतरी के लिए हमें आगे आना होगा जब तक हम जागरुक नहीं होंगे तब तक रक्सौल समस्याओं से मुक्त नहीं हो पाएगा।

युवा कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कहा कि इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन से रक्सौल की आधी आबादी रामगढ़वा वासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा यह एक दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय है कि इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन रक्सौल से नहीं करके जिला मुख्यालय मोतिहारी से शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!