Monday, September 30

23 मार्च को रक्सौल में आयोजित होगी मिनी मैराथन, तैयारी को ले कर एसडीओ ने की समीक्षा बैठक!


रक्सौल।(vor desk)। ‘ रन एज वन ‘के नारे के साथ बिहार दिवस के अवसर पर रक्सौल अनुमंडल प्रशासन  और डंकन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 23 मार्च को सुबह के साढ़े छह बजे से इंकलुसिव मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है।इस मैराथन को सफल बनाने के लिए एसडीओ आरती के नेतृत्व में सोमवार को एक बैठक हुई,जिसमे तैयारी की समीक्षा हुई।विधि व्यवस्था के साथ सुरक्षित ढंग से इसे सफल बनाने की रणनीति बनी।

बताया गया कि शहर के आईसीपी बाईपास रोड में संचालित आई के मॉडल स्कूल के पास से यह मैराथन आयोजित होगी।जो पांच किलो मीटर और दो किलो मीटर होगी।इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है,ताकि,ज्यादा से ज्यादा प्रतिभागी शरीक हो।इसमें दो सौ प्रतिभागी को शामिल करने का लक्ष्य है। एक टीम दो किलोमीटर तक दौड़ेगी और दूसरा टीम पांच किलोमीटर तक दौड़ेगी। आई के मॉडल विद्यालय से गम्हरिया के नवका टोला तक  दौड़ प्रस्तावित है।

एसडीओ ने डंकन हॉस्पिटल के साथ ही  सभी संबंधित विभाग के अधिकारियो को बैठक में जरूरी टास्क दिया।पुलिस को मैराथन समाप्त होने तक सुरक्षा और गश्त करने के साथ ही आम आवाजाही और वाहन परिचालन को पूर्णत बंद रखने  निर्देश दिया। आईसीपी प्रबंधक प्रवीण कुमार को निर्देश दिया गया कि नेपाल से आने जाने वाले माल वाहक वाहनों को आईसीपी से मैराथन समाप्ति तक आवाजाही की इजाजत ना दें।

इसके साथ ही अनुमंडल अस्पताल को मेडिकल टीम के साथ दो  एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि कोई घटना होने पर उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके।

डंकन हॉस्पिटल सूत्रों ने बताया कि प्रतियोगिता में सहभागी टीम में पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।बैठक में शामिल डंकन अस्पताल के हेल्थ कम्युनिटी की डायरेक्टर डॉ बंदना कांत ने बताया कि  सभी प्रतिभागियों को मैराथन टीशर्ट दिया जाएगा। मैराथन दौड़ का उद्घाटन एसडीओ आरती और एस डीपीओ चंद्र प्रकाश संयुक्त रूप से करेंगे। डंकन अस्पताल द्वारा आयोजित इस मैराथन दौड़ को सफल बनाने में अनुमंडल प्रशासन द्वारा सहयोग किया जा रहा है। बैठक में बीडीओ संदीप सौरभ,सीओ विजय कुमार,सब इंस्पेक्टर एकता सागर,हरैया ओपी प्रभारी पंकज कुमार,एसएसबी के इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार सिंह,अनुमंडल अस्पताल के प्रतिनिधि के रूप में  डॉक्टर अमित कुमार जायसवाल,यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार,सीबीआर के सदस्य विवेक तिवारी,सिलास घिमिरे,होरिल,संदीप,रंजन सहित अन्य  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!