Monday, September 30

सेना के जवान राधा मोहन गिरी से बदसलूकी करने के मामले में दारोगा और सिपाही निलंबित !

पटना/रक्सौल।( Vor desk)।रक्सौल में सड़क दुर्घटना के बाद सेना के जवान से बदसलूकी करने के मामले में दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। एडीजी जेएस गंगवार ने बताया कि रक्सौल के एएसपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि कुछ दिन पहले शहर की मुख्य सड़क पर सेना के एक जवान के साथ रक्सौल पुलिस की बदसलूकी का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दिखाई दे रहा था कि पुलिस के अधिकारी एक व्यक्ति को घसीटते हुए ले जा रहे है और अपशब्दों का अपमान भी कर रहे हैं। वह व्यक्ति अपने आप को सेना का जवान बता रहा है। इसके बाद भी रक्सौल थाने के अधिकारी व जवान उसके साथ बदसलूकी कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक, युवक की पहचान सेमरा बेलघाटी के रहने वाले सेना के जवान राधा मोहन गिरि के तौर पर हुई। राधा मोहन अपनी पत्नी काजल देवी को परीक्षा दिलाने कार से रक्सौल आ रहे थे। इस दौरान शहर के लक्ष्मीपुर में कार के साइड मिरर से एक अधेड़ तैयब मियां को चोट लग गई। इसी बात पर स्थानीय लोगों से उनकी कहासुनी हो रही थी। तभी गश्ती वाहन पर सवार रक्सौल थाना के सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। वहां लोगों से हो रही कहासुनी को देख जवान को गाड़ी लेकर थाने चलने का आदेश दिया।

जवान राधा मोहन मुख्य पथ स्थित हजारीमल हाईस्कूल के समीप अपनी पत्नी को उतारकर शहर के नागा रोड में कार पार्क करने लगे। इतने में सब इंस्पेक्टर गाड़ी के पास पहुंचे और जवान से बदसलूकी करने लगे। यह घटनाक्रम वायरल वीडियो में साफ-साफ नजर आ रहा था। इतना ही नहीं, जवान को घसीट कर ले जाते समय सब इंस्पेक्टर एवं उनके साथ ड्यूटी में तैनात जवान भी सेना के जवान को गंदी-गंदी गालियां देते हुए पिटाई करते जा रहे हैं। रक्सौल पुलिस ने जवान को ले जाकर जेल में बंद कर दिया। वहीं, उनका परिवार न्याय के लिए थाने में बैठा रहा।

पुलिस का कहना है कि कार चालक जवान ने पुलिस के साथ हाथापाई और गाली-गलौज की थी। जब जवान को थाने चलने के लिए कहा गया तो वह गाड़ी भगाने लगा। वहीं सेना के जवान ने भी पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। घटना का विडियो वायरल होने के बाद सब इंस्पेक्टर और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया था।(प्रस्तुति: डीजे)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!