Monday, September 30

बिहार पुलिस सप्ताह: रक्सौल पुलिस के अधिकारी ने सेना के जवान को बाजार में दौड़ा दौड़ा कर पिटा


रक्सौल ।(vor desk)।बिहार पुलिस के स्थापना दिवस पर पूरे राज्य में पुलिसिंग में जनसहभागिता को लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ऐसा कार्यक्रम रक्सौल में भी हुआ है।इसी बीच मंगलवार को रक्सौल पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है,जो,किसी सूरत में पीपुल्स फ्रेंडली नजर नही आता।देश की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के एक जवान को दौड़ा दौड़ा कर पिटा गया।पुलिस के इस करतूत की निंदा हो रही है।लोगों का कहना है कि इस तरह पिटना जायज नही। हां,जवान यदि गलत था तो उसके विरुद्ध कानूनी करवाई होनी चाहिए थी।

इस विडियो में रक्सौल थाना के सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार कुछ पुलिसकर्मियों के साथ एक युवक को नागा रोड में पिटाई करते दिख रहे है। पीटते दौड़ाते थाना ले जाया गया। पूरे वाक्या में अभद्रता साफ साफ दिख रही है।

पिटाई का विरोध जब स्थानीय लोगों ने किया तो पुलिस फोर्स बुला लिया गया।उससे भी मन नही भरा तो जवानों के साथ उसे पिटते हुए थाना ले गयी।आरोप है की यह पूरा वाक्या पीड़ित आर्मी जवान की पत्नी और उसकी सहेलियों के सामने हुई,जिसे वह परीक्षा दिलाने लाया था। पूरे घटना में जवान की पत्नी और सहेलियों ने आरोप लगाया कि भाई जोया को भी पुलिस उपस्थिति में पिटा गया। मंगलसूत्र और मोबाइल छीना गया।बदसलूकी की गई।पत्नी यह बताते हुए फफक पड़ी कि एक माह पहले ही हमारी शादी हुई है।मेरे पति मुझे परीक्षा दिलाने आए थे।

जब पुलिस टीम जवान को पकड़ कर ले जाने की कोशिश कर रही थी,तो,भिड़ के बीच जवान चीख चीख कर अपने को निर्दोष बताते हुए कहता सुना गया कि सब इंस्पेक्टर ने ही मुझे मारा।
हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं किए जाने की सूचना है। वायरल वीडिओ में थाना के सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार फोन पर यह कहते हुए सुने जा रहे है कि अपने को ऑर्मी का जवान बता रहा है, आप लोग आइए हमको गाली दिया है,बदतमीजी किया है। इसी दौरान जवान को पुलिस कर्मियों के द्वारा पिटा जा रहा है। जब स्थानीय लोग उग्र होना शुरू किये तो पुलिस उक्त जवान को पिटते हुए थाना ले गयी।

उक्त युवक के बारे में बताया गया है कि वह तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बेलहटी गांव का रहने वाला है, जिसका ससुराल रामगढ़वा थाना क्षेत्र के भठिया गांव में है। वह अपनी पत्नी और उसकी सहेलियों को मैट्रिक की परीक्षा दिलाने रक्सौल आया था।जानकारी के मुताबिक आर्मी जवान रामगढ़वा से रक्सौल आने के दौरान लक्ष्मीपुर में तैयब मियां नामक व्यक्ति को चोट लग गयी,जिसके बाद बात काफी बढ़ गई।बाद में स्थानीय लोगों ने आपसी सहमती से उक्त युवक को परीक्षा देने वाली परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पहुंचाने के लिए जाने दिया।

मामले की जानकारी के बाद सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार पहुंचे और जवान को थाना में गाड़ी लगाने के लिए कहा।इधर, बताया गया है कि आर्मी जवान ने गाड़ी कहीं अन्य लगा दिया और इसी बात को लेकर दोनो में कहासुनी हुयी और जितेन्द्र कुमार ने थाना से अपने सहयोगी पदाधिकारी को बुला लिया।पूछे जाने पर दरोगा जितेन्द्र कुमार ने कहा कि मेरे साथ अभ्रद भाषा का प्रयोग किया गया।इस संबंध में एसडीपीओ चंद्रप्रकाश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे अभी मामले की जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!