Monday, September 30

वीरगंज वार्ड निवासी इब्राहिम दीवान को 9 महीने बाद बिहार के समस्तीपुर से किया गया रेस्क्यू

रक्सौल।(vor desk)।नेपाल के वीरगंज महानगर के वार्ड नंबर 21 ताजपुर निवासी इब्राहिम दीवान (40वर्ष) को 9 महीने बाद बिहार के समस्तीपुर से रेस्क्यू किया गया है।

बता दे कि वीरगंज महानगर के वार्ड 21 निवासी शाह मोहम्मद के पुत्र इब्राहिम दीवान  इलाज के लिए भारत जाने के क्रम में 21 मई 2022को गुम हो गए थे।बताया गया है कि भारत में किच्छाचा दरगाह शरीफ से इब्राहिम लापता हुआ था।जो 9 महीने बाद जब मिला तो परिजनों के आंखों में खुशी के आंसू छलक आए।

सूत्रों ने बताया कि भारत के समस्तीपुर जिले में मुसरी धरारी थाने के पास रूपौली लॉज के किनारे उक्त गुम व्यक्ति को बरामद  किया गया। वीरगंज महानगर बाल अधिकार समिति की विशेष पहल पर 15 दिन पूर्व बाल कल्याण अधिकार कोषांग की इंचार्ज सावित्री भंडारी ने मिली जानकारी के आधार पर भारत के विभिन्न स्थानों पर बाल गृहों से समन्वय कर अभियान चलाया गया।जिसके तहत उक्त व्यक्ति को रेस्क्यू कराकर सोमवार को बीरगंज लाकर परिवार को सुपुर्द कर दिया गया।

बीरगंज महानगर पालिका के डिप्टी मेयर इम्तियाज आलम ने बताया कि महानगर पालिका की सर्च कमेटी को 9 महीने से लापता इब्राहिम दीवान को खोजने में सफलता मिली है।

वहीं पीड़ित परिवार ने बीरगंज महानगर पालिका के डिप्टी मेयर इम्तियाज आलम का धन्यवाद करते हुए कहा कि अगर आपने हमारी मदद नहीं की होती तो आज बाप-बेटे का मिलन नहीं होता। साथ ही परिवार ने बाल अधिकार समिति के इंचार्ज सावित्री भंडारी का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!