Monday, September 30

गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री डॉ शमीम अहमद के पैतृक गांव खैरवा में जश्न का आलम, ढोल -नगाड़ों की थाप पर उड़े गुलाल,बंटी मिठाईयां!

खैरवा( छौड़ादानो )।(vor desk )।बचपन से ही कर्मठ,सामाजिक ,सहनशील व जुझारू व्यक्ति है डॉ शमीम अहमद।उन्हें गन्ना एवं उद्योग विभाग मिला है।लोगों का मानना है कि वास्तव में डॉ शमीम मंत्री बनने के योग्य हैं।उनसे क्षेत्र के लोगों को काफी अपेक्षाएं हैं।क्षेत्र में दावा किया जा रहा है कि -वे विकास में अहम भूमिका निभाएंगे।सूबे में अलग पहचान बनेगा।क्षेत्र समेत चम्पारण में गन्ना आधारित उद्योग का जाल बिछेगा।चीनी मिल से समय पर भुगतान के साथ गन्ना किसानों को फायदा होगा।इलाके में नई चीनी मिल खुलेगा।

मंत्री बनने की लिस्ट में डॉ शमीम का नाम उछलने के बाद से यह चर्चा शुरू हो गई थी कि वे कौन से विभाग का मंत्री बनेंगे?इस पर विराम लग गया है।क्योंकि,उन्हें गन्ना उद्योग मंत्री का दर्जा मिल चुका है।
इस बीच,राजभवन में राज्यपाल के सचिव ने जैसे ही नवगठित मंत्रिमंडल का सूची सुनाया टेलीविजन पर देख रहे परिजनों समेत नरकटिया विधान सभा वासियों में खुशी का माहौल बन गया।चारो तरफ लोग अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई देने लगे।

मंत्री डॉ शमीम अहमद के पैतृक गांव के अगल बगल जीतपुर, मसही,गोनाही,खैरवा,मुरली,श्रीपुर, पिपरा,बेला सहित विधान सभा के सभी गांवों के अधिकांश लोग खुशी मनाने लगे।वही कुछ लोगों ने बताया कि 6 जनवरी 1972 को राजद विधायक डॉ शमीम का जन्म हुआ है। वे बचपन से सहनशील व सामाजिक किस्म के व्यक्ति है। जो सदा गरीब अमीर को एक साथ लेकर चलते है।समाज सेवा को ही अपना सबकुछ मानकर उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन की शुरुआत की।देश के सभी धर्म के एक समान मानने वाले विधायक को आज मंत्री मंडल में जगह मिली। ये चंपारण के साथ साथ नरकटिया विधान सभा वासियों के लिए गौरव की बात है।

(मंत्रिमंडल की सूची)

जश्न के माहौल के बीच उनके भाई डॉ शकील अहमद ऑपरेशन थियेटर से निकल कर खुशियां मनाने पहुंचे और उन्होंने राजद के सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव व सीएम नीतीश कुमार को सूबे के मंत्रिमंडल में स्थान देने के लिए खास तौर पर धन्यवाद देते हुए कहा कि डॉ शमीम का मंत्री बनना चम्पारण की मिट्टी के लिए गौरव की बात है।हमे भाईजान पर फख्र है । आने वाले दिनों में समाजिक न्याय की सरकार सूबे में क्रांतिकारी परिवर्तन की गाथा लिखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!