Monday, September 30

नरकटिया विधायक डॉ0 शमीम अहमद बने मंत्री,क्षेत्र में हर्ष व जश्न का माहौल!

पटना/रक्सौल।( vor desk )।पूर्वी चंपारण जिले के नरकटिया विधानसभा से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक डॉ. शमीम अहमद को पहली बार महागठबंधन सरकार में मंत्री बनाया गया है,जिससे रक्सौल अनुमण्डल समेत पूर्वी चंपारण जिले में हर्ष व्याप्त है।

मंगलवार को यह मांगलिक सूचना मिलते ही क्षेत्र में जश्न का माहौल बन गया।उनके पैतृक घर खैरवा में परिजन काफी खुश दिखे।मिठाई खिलाने के साथ गुलाल लगा कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं।समर्थक जुलूस निकाल कर आतिशबाजी के बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, सीएम नीतीश, राजद नेता व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ डॉ शमीम अहमद जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

डॉ शमीम अहमद को बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने राज भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई ।

बिहार में सीएम नीतीश कुमार के अगुवाई में बनी महागठबंधन सरकार के 33सदस्यीय मंत्री परिषद का गठन हुआ है,जिसमे ,राजद कोटे से 16 मंत्री बने हैं।इसमे लोक प्रिय व साफ सुथरी छवि के डॉ शमीम अहमद शामिल हैं।मंत्री बनने के बाद उन्होंने कहा कि वे दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे और बिहार में अपने कार्यो के बूते बेस्ट पोर्फ़मेन्स वाला मंत्रालय बना कर सूबे की छवि व यहां की जनता के लिए बेहतरी का प्रयास करेंगे।

इससे पहले वे पिछले दो वर्षों से सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में आंतरिक संसाधन एवं केंद्रीय सहायता समिति के सभापति थे।

बता दे कि शमीम अहमद नरकटिया विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। पहली बार वर्ष 2015 के चुनाव में उन्होंने राजद के टिकट पर चुनाव जीता था।इसके बाद वर्ष 2020 में दूसरी बार चुने गए।

छौड़ादानों के ग्राम खैरवा, पोस्ट बेला चमही निवासी
डॉ शमीम पेशे से चिकित्सक हैं।उन्होंने मोतिहारी के एमएस कॉलेज से बीएससी करने के बाद डॉ भीम राव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय (मुजफ्फरपुर ) से बीएएमएस हैं।साथ ही वे स्वास्थ्य केंद्र खैरवा ( छौड़ादानो)के डायरेक्टर हैं।

उन्हें मंत्री बनाये जाने पर हर्ष का माहौल है।पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ता,समर्थक व क्षेत्र के लोग उन्हें बधाईयां दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!