Monday, September 30

पुल टूटने से ट्रक फंसा,इस कल्पना से सिहरे लोग की यात्री बस होता तो क्या होता?

रक्सौल।(vor desk )।पूर्वी चंपारण जिला अंतर्गत रामगढ़वा प्रखंड में उस समय अजीबोगरीब तस्वीर सामने आई जब एक ट्रक एक पुराने पुल से होकर गुजर रहा था। बालू लदे ट्रक के वजन को पुल बर्दाश्त नहीं कर पाई ।पूल बीच से टूटकर नीचे गिर गई। इसके साथ ही ट्रक भी नीचे गिर गया। लेकिन, तबतक उसका अगला भाग निकल चुका था।पिछला भाग नीचे जा फंसा। पुल ध्वस्त होने के बाद जो तस्वीर बनी उसे देखने के लिए काफी भीड़ लग रही है। आप भी इस तस्वीर को देखकर सहज नहीं रह पाएंगे। फिलहाल इस सड़क पर आवागमन ठप पड़ गया है। यह तस्वीर विभाग की लापरवाही का नमूना है। अगर ट्रक की जगह यदि यात्री बस पुल से गुजरी होती को क्या होता, इसकी कल्पना करने से ही लोग सिहर जा रहे है।

दरअसल, रामगढ़वा के बेला नहर चौक से सुगौली प्रखंड के रघुनाथपुर करमवा बाजार होते हुए चैलाहा गुमटी जाने वाली सड़क से बालू लेकर यह ट्रक जा रहा था। भेरिहरवा गांव के समीप स्थित पुल से यह ट्रक गुजरा। ट्रक के दवाब से पुल ध्वस्त हो गयी और ट्रक का आधा भाग नीचे गिर गया। इस वजह से आवागमन ठप हो गया। इससे वाहनों का परिचालन बाधित होने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है

।इस बाबत भेरिहरवा गांव के ग्रामीण अब्दुल मन्नान,मोहम्मद अली,गौहर अली, नौशाद अहमद,अब्दुल माजिद, रवि सहनी आदि ने बताया कि अस्सी के दशक में भेरिहरवा गांव के समीप बना पुल जर्जर अवस्था में था। ग्रामीण बार बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से पुल मरम्मत की मांग कर रहे थे। लेकिन इस दिशा में पहल नहीं हो सकी।

शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे बालू लदे ट्रक अनलोडिंग करने भेडीहरवा चौक पर जा रहा था। तभी पुल के बीचो बीच लोडेड ट्रक नीचे की ओर जा गिरा। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं ट्रक चालक व खलासी को ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाल लिया। ट्रक के पुल के बीचों बीच धंसने व पुल दो भागों में बंटने के कारण सभी तरह की वाहनों का आवगमन ठप हो गया है। जिसके कारण आमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!