Monday, September 30

डस्टी कार्गो ढुलाई मामले को ले कर एडीएम पहुंचे रक्सौल, हाई मास्ट नेशनल फ्लैग के लिए किया स्थल निरीक्षण!

रक्सौल।(vor desk )।रेलवे यार्ड से नेपाल के लिए शुरू होनेवाले डस्टी कार्गो ढूलाई कार्य को लेकर रविवार को देर शाम अपर समाहर्ता राजस्व पवन कुमार सिन्हा ने रक्सौल आईसीपी लिंक रोड़ का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने शहर के परेउवा ढाला से लेकर आईसीपी तक सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सड़क के अतिक्रमित जमीन को अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कराने का निर्देश दिया। वहीं सड़क में लगे विद्युत पोल और सड़क किनारे के पेड़ों को शीघ्र हटाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। ताकि इस सड़क के माध्यम से डस्टी कार्गो ढूलाई में कोई परेशानी नहीं हो।

बता दे कि 1 अगस्त से ही यह डस्टी कार्गो की ढुलाई इस आइसीपी लिंक रोड से होनी थी।लेकिन,कन्स्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा कार्य समय पर पूर्ण नही करने से अवरोध हो गया ,जिसको ले कर रोड कन्स्ट्रक्शन डिपार्टमेंट को अविलंब निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए।साथ ही बौधि माई मन्दिर से आईसीपी बायपास तक के सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही कस्टम और मैत्री पुल के बीच सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा लगाए जानेवाले तिरंगे झंडे (हाई मास्ट नेशनल फ्लैग )के लिए स्थल का निरीक्षण किया। तथा अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

निरीक्षण के दौरान एसडीओ आरती, डीसीएलआर रामदुलार राम, सीओ विजय कुमार, आरसीडी के एसडीओ डॉ सतीश कुमार चौधरी, जेई मृत्युंजय कुमार, विद्युत एसडीओ सुनील रंजन कुमार, आईसीपी इंचार्ज प्रवीण कुमार एवम एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट मनोज कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!