Monday, September 30

महावीरी झंडा व मुहर्रम को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु शांति समिति की बैठक आयोजित,एसडीएम व एसडीपीओ ने किया राजदण्डी हनुमान मन्दिर का निरीक्षण !

*रक्सौल के राजडण्डी में 2 अगस्त को नागपंचमी पर लगेगा परम्परागत मेला,महावीरी झंडा पर पहुंचेगा गोल

रक्सौल।(vor desk )। महाबीरी झंडा और मुहर्रम को शांति-सौहार्द के माहौल में सम्पन्न कराने को लेकर रक्सौल थाना परिसर में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक एसडीएम आरती व एसडीपीओ चन्द्र प्रकाश के संयुक्त नेतृत्व में सम्पन्न हुआ। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जहां जहां महाबीरी झंडा और मुहर्रम का आयोजन किया जाएगा,वहां 45 दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात करने का निर्णय लिया गया।
गोल में शामिल लोगों को सुरक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी गोल का नेतृत्व करने वाले लोगों को दिया गया।साथ ही अपील की गई है कि पर्व को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं।उवद्र्व फैलाने वालों को बख्शा नही जाएगा।
किसी भी तरह के समस्याओं व अप्रिय घटनाओं की आशंका होने पर तुरन्त स्थानीय प्रशासन को सूचित करें, ताकि,समय रहते स्थिति पर नियंत्रण हो सके।बैठक में उपस्थित लोगों ने गोल निकलने पर मुख्य पथ को खाली कराने,मेला स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व आवश्यक सुविधा बहाल करने का सुझाव दिया।

रक्सौल स्थित राजडण्डी यानी एम्बेसी बंगला परिसर में स्थापित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर परिसर में आगामी 2 अगस्त यानी नाग पंचमी पर आयोजित होने वाले मेला की तैयारी की समीक्षा की गई।पुजारी अजय उपाध्याय मंदिर में मेला के रोज महिला- पुरुष दोनों श्रद्धालुओ की भीड़ से होने वाली परेशानी व इस क्रम में छीनतई की घटनाओं से अवगत कराया गया,जिसको ले कर महिला सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पर जोर दिया गया।वहीं,बंगला के मुख्य गेट को मेला के रोज खुलवाने पर चर्चा हुई।
इस दौरान एसडीएम आरती ने इस परम्परागत मेला में मेडिकल टीम की तैनाती व पेयजल व्यवस्था के निर्देश दिए।

बैठक के बाद एसडीएम व एसडीपीओ समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने राजडण्डी हनुमान मंदिर पहुंच कर नीरिक्षण किया और मेला प्रबंध के मद्देनजर कई निर्देश दिए।
इस अवसर पर कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार, इन्स्पेक्टर शशीभुषण ठाकुर,हरैया ओपी प्रभारी विवेक जयसवाल,सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर भगत,जद यू नेता महम्मद एहतेशाम,हरनाही पंचायत के मुखिया जफीर अहमद, भाजपा नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ, पार्षद रवि गुप्ता,कुन्दन सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।(रिपोर्ट:राकेश/फ़ोटो:साहिल राज )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!