Monday, September 30

नेपाल जा रही गैस टैंकर एनएच 28 ए पर पलटी,चालक की मौत!

सुगौली।( vor desk )।काठमांडु-दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 ए के रक्सौल -सुगौली खण्ड अंतर्गत अमीर खान टोला के पास गुरुवार की सुबह पुल के नीचे गैस टैंकर पलट गया। इस दुर्घटना में टैंकर चालक की मौत हो गई है। घटना की पुष्टि करते हुए सुगौली थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गैस टैंकर बरौनी से पड़ोसी देश नेपाल जा रहा था।

थानाध्यक्ष श्री मिश्रा ने बताया कि चालक की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। उसने गैस टैंकर में फंसे हुए चालक के शव को टैंकर से बाहर निकाल लिया है। चालक की तथा गैस टैंकर की पहचान की जा रही है। गैस टैंकर पर लिखे फोन नंबर से टैंकर मालिक से संपर्क बनाया जा रहा है। फिलहाल चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल मोतिहारी भेज दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि टैंकर सुगौली की तरफ से रक्सौल की ओर जा रही थी। अचानक घटना स्थल पर टैंकर अनियंत्रित हो गया और एक जोरदार आवाज के साथ पलट गया। आवाज सुनकर आस पास के ग्रामीण दौड़ कर घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस को घटना की सूचना दी गयी। लोग बचाव कार्य में लग गये। लेकिन चालक को नहीं बचाया जा सका। ग्रामीणों का कहना है कि टैंकर में गैस भरा हुआ था। गनिमत यह रही कि टैंकर के पलटने से गैस चैंबर में विस्फोट नहीं हुआ, नहीं तो क्षति का आंकलन करना मुश्किल हो जाता।

सबसे बड़ा सवाल है कि बार बार लगभग सड़क के उसी स्थल के आस पास दुर्घटनाओं के होने के क्या कारण है? ग्रामीणों का आरोप है कि अमीर खान टोला से सिकरहना नदी पुल तक सड़क क्षतिग्रस्त है। हालांकि एनएचआई इस राष्ट्रीय राजमार्ग को बनाने के काम में पिछले कई वर्षों से लगी हुई है। जिसके कारण सड़क के एक किनारे मिट्टी भराई का काम करने के लिए भारी मात्रा में मिट्टी को जमा किया गया है। जिससे सड़क के दूसरी तरफ दूर तक गहरे गहरे गड्ढे हैं। बीच की बाकी सड़क गड्ढों में तब्दील हो गयी है। जहां चालकों या पैदल यात्रियों की थोड़ी सी लापरवाही जान माल के भारी नुक़सान का कारण बन जाती है।

ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से मांग किया है कि आमिर खान टोला से सिकरहना पुल तक सड़क की मरम्मत किया जाय तथा सड़क भरने के लिए सड़क किनारे जमा कि गई भारी मात्रा में मिट्टी को सड़क किनारे से हटाकर कहीं और जमा किया जाय ताकी सड़क पर वाहनों के आने जाने में परेशानी न हो।(रिपोर्ट:सन्दीप कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!